Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईहेल्थ शिक्षा

Mask mandatory in hospital: निजी अस्पतालों में भी मास्क होगा अनिवार्य?

Advertisement

मुंबई। कोरोना मरीजों (Corona patients) की बढ़ती संख्या को देखते हुए मनपा के सभी अस्पतालों में मास्क अनिवार्य (Mask mandatory in hospital)कर दिया गया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही निजी अस्पतालों (Private hospitals) में भी मास्क अनिवार्य कर दिया जाएगा। फिलहाल समन्वय समिति ने निजी अस्पतालों में मास्क का प्रयोग करने की अपील की है। आगामी बैठक में इस पर अंतिम फैसला लिए जाने का अनुमान है।
मुंबई में पिछले एक महीने से लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए मनपा सतर्क हो गई है। साथ ही महामारी की रोकथाम के लिए तेजी के साथ उपाय करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मनपा अस्पतालों में भीड़ को देखते हुए यहां मास्क अनिवार्य किया गया है। निजी अस्पताल समन्वयक डॉ. डॉ. गौतम भंसाली ने कहा सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि निजी अस्पतालों के लिए कौन से नियम घोषित किए जाएंगे।

Advertisement

निजी अस्पतालों के साथ बैठक

मुंबई में स्थित करीब 150 निजी अस्पतालों को पहले ही 10 बेड का कोविड वार्ड रखने का निर्देश दिया जा चुका है। मौजूदा मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नियमों और जरूरी उपायों को लेकर कल 12 अप्रैल को निजी अस्पतालों की अहम बैठक होगी। इसमें मास्क की अनिवार्यता और अन्य नियमों को लेकर फैसला होने की संभावना है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Advertisement

Related posts

हलाल जिहाद के माध्यम से बहुसंख्यक समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है! – अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन, सर्वोच्च न्यायालय

Deepak dubey

हिंदुस्थान में जानलेवा जीका वायरस ने लोगों को चिंतित कर दिया है

vinu

Education news: बिना जांच की पड़ी 12वीं की 50 लाख उत्तर पुस्तिकाएं, राज्य सरकार के पास नहीं है कोई रिकॉर्ड

Deepak dubey

Leave a Comment