Joindia
कल्याणठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

Kamal will reach schools with the film Let’s Change: स्वच्छता के दरवाजे से स्कूलों में ‘मोदी प्रचार’, लेट्स चेंज फ़िल्म से कमल पहुंचेगा स्कूलों में, प्रत्येक छात्र से 10 रुपये लेकर दिखाई जाएगी फ़िल्म, कमल और मोदी के मन की बात का होगा संवाद

Advertisement

मुंबई। खुद को प्रमोट करने और अपना प्रचार करने का कोई भी मौका देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) नहीं छोड़ते, इसी क्रम में अब स्कूलों में बच्चों के बीच ‘मोदी प्रचार’ होने जा रहा है। स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए स्कूलों में बच्चों के बीच अब पीएम मोदी संदेश देते नजर आएंगे। दरअसल एक फ़िल्म ‘लेट्स चेंज’ को राज्य के सभी स्कूलों में दिखाया जाएगा। इस फ़िल्म के शुरुआत और अंत तक पीएम मोदी अपने ‘मन की बात’ कहते नजर आएंगे। इस फ़िल्म के लिए प्रत्येक छात्र से टिकट शुल्क के रूप में 10 रुपये भी लिया जाएगा। खास बात यह है कि भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल को भी इस फ़िल्म में खिलते दिखाया गया है। एक गाने में ऐसा संदेश है कि हमेशा कमल खिलेगा। जिसका कुछ राजनीतिज्ञों ने विरोध भी किया है।

Advertisement

पीएम मोदी और कमल का प्रचार ज्यादा- कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अब तक हर घर मोदी, घर घर मोदी जैसे नारे भाजपाइयों की ओर से लगाए जाते रहे हैं। अब स्कूलों बच्चों के बीच पहुंचने के लिए भाजपा सरकार ने यह नायाब तरीका अपनाया है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि ये सब चुनाव से पहले पीएम मोदी के प्रचार का जुगाड़ है। ऐसा कर वे बच्चों स्वच्छता का पाठ काम और अपना प्रचार ज्यादा करेंगे। यह फिल्म राज्य में स्वच्छता संदेश देने के लिए बताई जा रही है स्वच्छता संदेश के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कमल का प्रचार किया जाएगा ऐसा आरोप लगाया जा रहा है।

क्या है फ़िल्म में

इस फिल्म की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क सुंदर भारत का सपना साकार करने के लिए… ऐसा व्यक्ति होगा। इस फिल्म में सरदार वल्लभभाई पटेल, महात्मा गांधी के पत्रों का आधार लिया गया है। वल्लभ भाई पटेल का रोल अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने निभाया है। फ़िल्म में बल्लभ भाई पटेल बच्चों को लेकर शहर में घूमते हैं। शहर में खुले गटर, खुले में बहता पानी, ट्राफिक, आवारा कुत्ते, प्लास्टिक कचरा, आदि दिखा रहे हैं। रास्ते में उन्हें गांधीजी मिलते हैं और स्वच्छता का मंत्र छात्रों को देते हैं। फिर बच्चे शहर को कैसे साफ करते हैं इसमें दिखाया गया है। सरदार पटेल का संदेश इस चित्र में फिल्में नई पीढ़ी की नई सोच, सोच बदलो, नए जमाने की सोच, लोगों को तो ऐसे शब्दों का वाक्यों का प्रयोग किया। फिल्म के एक गाने में कमल खेलते हुए दिखाया गया है। अंत मे फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं सवा सौ करोड़ देशवासी तय करें, संदेश देते दिखये गए हैं।

प्रेम, सौंदर्य, प्रकृति और जीवन के विभिन्न विषयों पर अविस्मरणीय कविता संग्रह है आत्मशारदा

Advertisement

Related posts

Best bus strike: बेस्ट ड्राइवरों की ड्राइवर हड़ताल , यात्री परेशान ड्राइवर हड़ताल से प्रभावित हुए मुलुंड , घाटकोपर के

Deepak dubey

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी

Deepak dubey

आईएचसीएल का मुंबई में शुरू हुआ होटल ‘जिंजर गोरेगाव’

Deepak dubey

Leave a Comment