Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

Gynecology department: जे.जे. अस्पताल के स्त्री रोग विभाग का ऑपरेशन थियेटर सोमवार से बंद

Advertisement

मुंबई। जे.जे. अस्पताल के स्त्री रोग विभाग(J.J. Gynecology department of the hospital)में सर्जरी थिएटर का नवीनीकरण किया जाएगा और इस कार्य के लिए यह सर्जरी थिएटर सोमवार से बंद कर दिया जाएगा। नतीजतन, विभाग की महत्वपूर्ण, आपातकालीन सर्जरी और प्रसूति को छोड़कर अन्य सर्जरी, नवीकरण कार्य शुरू होने तक नहीं की जाएंगी।

Advertisement

जे.जे. अस्पताल में बलराम भवन की चौथी मंजिल पर स्त्री रोग विभाग का सर्जरी थिएटर है। इस सर्जरी के नवीनीकरण का काम सोमवार से शुरू किया जाएगा। आज अस्पताल में प्रसूति शल्य चिकित्सा कक्ष खुलने तक स्त्री रोग विभाग के लिए केवल एक ही शल्य चिकित्सा कक्ष है। इस ऑपरेटिंग थियेटर के नवीनीकरण तक, असुविधा से बचने और रोगियों की पीड़ा को कम करने के लिए स्त्री रोग विभाग में कुछ वैकल्पिक और महत्वपूर्ण और कम जोखिम वाले प्रसूति ऑपरेशन अस्पताल में स्थानांतरित किए जाएंगे।

साथ ही, आपातकालीन प्रसूति एवं अन्य महत्वपूर्ण सर्जरी के लिए बलराम भवन के प्रथम तल पर एक अस्थायी सर्जिकल थिएटर भी शुरू किया गया है। इसलिए आपातकालीन मरीज की कोई भी सर्जरी और डिलीवरी को टाला नहीं जाएगा। इसके अलावा, जब तक आवश्यक न हो, काम को अस्पताल नहीं भेजा जाना चाहिए, जे.जे. अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी किया गया।

Advertisement

Related posts

High alert in Ayodhya due to Corona: अयोध्या में विदेशी कोरोना का खतरा!, हाई अलर्ट पर प्रशासन, लक्षण पाए जाने पर 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

Deepak dubey

BMC: 4150 करोड़ की कोविड लागत का विवरण जारी, मनपा आयुक्त ने रिपोर्ट अनिल गलगली को भेजी

Deepak dubey

मुंबईकरों के लिए पानी की किल्लत हुई दूर, लबा लब भरे डैम

Deepak dubey

Leave a Comment