Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

Gynecology department: जे.जे. अस्पताल के स्त्री रोग विभाग का ऑपरेशन थियेटर सोमवार से बंद

Advertisement

मुंबई। जे.जे. अस्पताल के स्त्री रोग विभाग(J.J. Gynecology department of the hospital)में सर्जरी थिएटर का नवीनीकरण किया जाएगा और इस कार्य के लिए यह सर्जरी थिएटर सोमवार से बंद कर दिया जाएगा। नतीजतन, विभाग की महत्वपूर्ण, आपातकालीन सर्जरी और प्रसूति को छोड़कर अन्य सर्जरी, नवीकरण कार्य शुरू होने तक नहीं की जाएंगी।

Advertisement

जे.जे. अस्पताल में बलराम भवन की चौथी मंजिल पर स्त्री रोग विभाग का सर्जरी थिएटर है। इस सर्जरी के नवीनीकरण का काम सोमवार से शुरू किया जाएगा। आज अस्पताल में प्रसूति शल्य चिकित्सा कक्ष खुलने तक स्त्री रोग विभाग के लिए केवल एक ही शल्य चिकित्सा कक्ष है। इस ऑपरेटिंग थियेटर के नवीनीकरण तक, असुविधा से बचने और रोगियों की पीड़ा को कम करने के लिए स्त्री रोग विभाग में कुछ वैकल्पिक और महत्वपूर्ण और कम जोखिम वाले प्रसूति ऑपरेशन अस्पताल में स्थानांतरित किए जाएंगे।

साथ ही, आपातकालीन प्रसूति एवं अन्य महत्वपूर्ण सर्जरी के लिए बलराम भवन के प्रथम तल पर एक अस्थायी सर्जिकल थिएटर भी शुरू किया गया है। इसलिए आपातकालीन मरीज की कोई भी सर्जरी और डिलीवरी को टाला नहीं जाएगा। इसके अलावा, जब तक आवश्यक न हो, काम को अस्पताल नहीं भेजा जाना चाहिए, जे.जे. अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी किया गया।

Advertisement

Related posts

leprosy patients: कुष्ठ रोगियों में हो रहा इजाफा,सबसे ज्यादा शिकार हो रही महिलाएं

Deepak dubey

ACCIDENT: कोल्हापुर में भयानक हादसा, गोवा-मुंबई बस पलटी, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत .

Deepak dubey

कोंडोमिनियम के अंतर्गत नागरिक सुविधाओं के कार्य शीघ्र प्रारंभ किये जायें, 300 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्रफल की कॉलोनियों में भी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए

Deepak dubey

Leave a Comment