मुंबई। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ऐप और वेबसाइट के माध्यम से ट्रेन टिकट बुक करने वाले लाखों यात्रियों को एक तकनीकी खराबी से भारी परेशानी हुई। तकनीकी खराबी के कारण देशभर में ई-रेलवे टिकटिंग सेवा करीब दो घंटे तक ठप रहने से यात्रियों में असमंजस की स्थिति रही। गुरुवार को दोपहर 12 बजे से ब्रेकडाउन शुरू हुआ; दोपहर करीब 1.55 बजे सेवा बहाल कर दी गई।
आईआरसीटीसी की वेबसाइट में गुरुवार सुबह से आई तकनीकी खराबी के कारण देशभर में रेलवे की ई-टिकटिंग व्यवस्था ध्वस्त हो गई। ऑनलाइन टिकट उपलब्ध नहीं होने के कारण यात्रियों को टिकट खिड़की पर जाकर आरक्षण कराना पड़ा।आईआरसीटीसी की इस वेबसाइट में गड़बड़ी के कारण कई यूजर्स ने लॉगइन न कर पाने की शिकायत की है। यह समस्या आईआरसीटीसी की साइट और ऐप दोनों में हो रही है। कई उपयोगकर्ताओं ने यूपी में गेटवे त्रुटि की भी सूचना दी है। कई लोगों के टिकट का भुगतान भी अटक गया है। उनके खाते से पैसे तो कट गए, लेकिन यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की कि बुकिंग हिस्ट्री दिख रही है। इसके बाद से तकनीकी कारणों से ई-टिकटिंग सेवा प्रभावित हो गई है|इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन के एक्स अकाउंट से ही जानकारी मिली कि हमारी टेक्निकल टीम इस समस्या को सुलझाने के लिए काम कर रही है। दोपहर करीब 1.55 बजे सेवा बहाल कर दी गयी| करीब दो घंटे से चल रही इस अव्यवस्था के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।