Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

CRIME: खुद को नारकोटिक्स विभाग का पुलिस अधिकारी बताकर युवक से साढ़े पांच लाख वसूले; मुंबई में चौंकाने वाले प्रकार

Advertisement

मुंबई।(CRIME) मुंबई के वर्सोवा(Versova)इलाके में फर्जी पुलिसवालों ने एक युवक से पैसे वसूले। 26 वर्षीय यश चावला को 6 लोगों ने खुद को नारकोटिक्स विभाग का पुलिस अधिकारी बताकर ठगा है। ढोंगी पुलिस ने युवक से वसूले 5 लाख 30 हजार रुपये। वादी के खिलाफ नशीला पदार्थ लेने का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देते हुए उसे पूरी रात रिक्शा में घुमाया और 50 लाख की रंगदारी मांगी। इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और पांच अन्य की पुलिस तलाश कर रही है

Advertisement

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभियोजक यश चावला की स्टेशनरी की दुकान है। यश के पुलिस को दिए बयान के मुताबिक घटना 30 जून की है। उस वक्त आरोपी फर्जी पुलिसकर्मी वर्सोवा के एक रेस्टोरेंट और बार में गए और 4 लोग खुद को पुलिसकर्मी बताकर यश के पास बैठ गए। तब वादी ने युवक को धमकाया और दोनों को एक रिक्शा में तथा चार अन्य को दूसरे रिक्शा में बैठा लिया। इन छह लोगों ने खुद को नारकोटिक्स विभाग की पुलिस बताकर युवक को पूरे मुंबई में घुमाया।

गूगल पे और एनईएफटी के माध्यम से 5.30 लाख रुपये और सात लाख का चेक भी छह फर्जी पुलिसकर्मियों ने ले लिया, जो बाद में बाउंस हो गया। ये सारी धोखाधड़ी आरोपियों ने मास्क पहनकर की, जिसमें रिक्शा चालक भी शामिल हैं। छह आरोपियों में से एक मुख्य आरोपी दीपक विलास जाधव (उम्र 36) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो खुद को इंजीनियर बताता है।

जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी पर पुराने मामले दर्ज हैं. उसने और किन लोगों को इस तरह धोखा दिया है? पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि आरोपियों के जाल में ऐसे कई लोग फंसे होंगे और कईयों से ठगी हुई होगी। अगर किसी के साथ ऐसी बात हुई है तो पुलिस ने उनसे आगे आकर केस दर्ज कराने की अपील की है। आरोपी वाशिम का रहने वाला है, लेकिन फिलहाल गोरेगांव में रह रहा था। गिरफ्तार आरोपी को 15 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस अन्य पांच आरोपियों की तलाश कर रही है।

kolhapur status issue: स्टेटस पहुंचा सकता है जेल, औरंगजेब के व्हाट्सएप स्टेटस के बाद पुलिस ने चेताया

Advertisement

Related posts

OMG: इस बीमारी में खाना है हराम, 10 महीनों तक नहीं खाया अन्न, एक लाख में एक व्यक्ति को होता है रोग

dinu

9 अक्टूबर को स्व. सावरकर स्मारक में ‘हलाल’ सख्ती विरोधी परिषद का आयोजन !

Deepak dubey

Cloves sticks worth Rs 152 crore : मिलावट के लिए रखी 152 करोड़ की लौंग जब्त

Deepak dubey

Leave a Comment