Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबई

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बड़ी गड़बड़ी की साजिश !, युवकों का कर रहे थे ब्रेन वाश, छत्रपती संभाजी नगर के 11 युवकों से शुरू हुई पूछताछ 

Advertisement
Advertisement

मुंबई। अयोध्या मे होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश छत्रपती  संभाजी नगर में बैठकर कुछ लोगों द्वारा की जा रही थी। यह लोग  सोशल मीडिया के माध्यम से विशेष समुदाय के युवकों का ब्रेनवॉश कर उन्हें उकसाने की कोशिश कर रहे थे। इसकी जानकारी महाराष्ट्र एटीएस को होते ही  11 लोगों को हिरासत मे लिया गया है। इस की जानकारी  यूपी एटीएस द्वारा दी गई थी। यूपी एटीएस ने इन युवकों से पूछताछ करने के बाद अब महाराष्ट्र एटीएस द्वारा पूछताछ शुरू की गई है।

जानकारी अनुसार यूपी एटीएस ने महाराष्ट्र एटीएस के साथ मिलकर पिछले सप्ताह छत्रपती संभाजी नगर मे छापा मारते हुए 11 लोगों से  लोगों से पूछताछ की थी।लेकिन उस समय इन सभी लोगों को पाबंद करते हुए जाने दिया गया था। अब एक बार फिर यूपी एटीएस की टीम ने इन सभी संदिग्धों को समन किया है|इनसे दोबारा पूछताछ होगी। इस बार की पूछताछ सबूतों के आधार पर होगी|इस दौरान तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

एटीएस हेडक्वार्टर में होगी पूछताछ

महाराष्ट्र एटीएस के मुताबिक यूपी एटीएस ने आरोपियों के मोबाइल फोन जब्त किए हैं इन मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच कराई गई है इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को समन किया गया है और इसी रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। इन सभी आरोपियों से 15 से 20 जनवरी के बीच लखनऊ स्थित यूपी एटीएस हेडक्वार्टर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस के बाद महाराष्ट्र एटीएस भी इन आरोपीयो से पूछताछ करने वाली है।

वायरल हुए थे फोटो और वीडियो

बता दें कि पिछले दिनों सोशल मीडिया में कुछ तस्वीरें और वीडियो काफी वायरल हुए थे। यह सभी तस्वीरें विशेष एकाउंट से पोस्ट किए जा रहे थे और इनके पोस्ट करने का उद्देश्य गड़बड़ी करना था। इन पोस्ट को देखकर संभावना जताई जा रही है कि कुछ लोग जानबूझ कर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में फसाद करना चाह रहे हैं. इसके लिए समुदाय विशेष के लोगों को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद हरकत में आई यूपी एटीएस ने इन एकाउंट को खंगालना शुरू किया और फिर महाराष्ट्र एटीएस की मदद से इन आरोपियों को चिन्हित किया है।

एटीएस हेडक्वार्टर में होगी पूछताछ

महाराष्ट्र एटीएस के मुताबिक यूपी एटीएस ने आरोपियों के मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इन मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच कराई गई है। इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को समन किया गया है और इसी रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। इन आरोपियों की पहचान मिर्जा सैफ, अब्दुल वाहिद, यासिर, जियाउद्दीन सिद्दीकी, थोर भान, एसके खालिद, ताहिर आदि के रूप में हुई है. इन सभी आरोपियों से 15 से 20 जनवरी के बीच लखनऊ स्थित यूपी एटीएस हेडक्वार्टर में पूछताछ होगी।

Advertisement

Related posts

Aryan khan case: आर्यन खान मामला : शाहरुख खान से ज्ञानेश्वर सिंह ने लिए 16 लाख रुपये ,विटनेस का दावा

Deepak dubey

सिंधुदुर्ग तक होगा मुंबई रेलवे का सीमा:The limit of Mumbai Railway will be till Sindhudurg

Deepak dubey

हीरे चुराने वाले कर्मचारी के तलाश में जुटी पुलिस

Deepak dubey

Leave a Comment