Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Cloves sticks worth Rs 152 crore : मिलावट के लिए रखी 152 करोड़ की लौंग जब्त

Advertisement

मुंबई ।(Cloves sticks worth Rs 152 crore)खाद्य एवं औषधि प्रशासन(Food and Drug Administration)के अधिकारी मे. हल्के ग्रेड मसाला पाउडर और लौंग पाउडर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली और लौंग के साथ मिलावटी 1,60,111 किलोग्राम लौंग की छड़ों का स्टॉक ऋषि कोल्ड स्टोरेज, तुर्भे एमआईडीसी में एक कोल्ड स्टोरेज में जब्त किया गया था। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि जब्त स्टॉक की कुल कीमत 2 करोड़ 24 लाख 15 हजार 540 रुपये है।

Advertisement

जब्त हो सकता है स्टॉक जी। टी। इंडिया प्रा. लिमिटेड, दुकान नं. बी-51, एपीएमसी मार्केट, वाशी इस प्रतिष्ठान से संबंधित पाया गया। स्टॉक को खाद्य सुरक्षा एवं सम्मान अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन पाया गया। इस स्टॉक से लौंग की छड़ियों के 7 नमूने विश्लेषण के लिए लिए गए हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि खाद्य पदार्थों के नमूनों की रिपोर्ट लंबित है और उक्त रिपोर्ट प्राप्त होते ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने विभाग का कार्यभार संभालते ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली और खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये. प्रशासन आयुक्त अभिमन्यु काले के निर्देशानुसार संयुक्त आयुक्त (सतर्कता/खुफिया) उल्हास इंगवाले, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार खड़के, राहुल ताकाटे की टीम संयुक्त आयुक्त (सतर्कता) साधन पवार और कोंकण संभाग के संयुक्त आयुक्त सुरेश के मार्गदर्शन में देशमुख ने यह कार्रवाई की है।

Advertisement

Related posts

CRIME: अनैसर्गिक दुष्कर्म की कोशिश मे रेती एयर होस्टेस का गला ,हिरासत में चौथे दिन आरोपी ने लगाई फांसी 

Deepak dubey

ठाणे-बेलापुर’ पर एक महीने के लिए भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

Deepak dubey

‘The Kashmir Files’ चंडीगढ़ में हो टैक्स फ्री: भाजपा शासित 4 राज्य कर चुके हैं टैक्स मुक्त; शहर की सांसद के पति लीड रोल में

cradmin

Leave a Comment