Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

Cloves sticks worth Rs 152 crore : मिलावट के लिए रखी 152 करोड़ की लौंग जब्त

Advertisement

मुंबई ।(Cloves sticks worth Rs 152 crore)खाद्य एवं औषधि प्रशासन(Food and Drug Administration)के अधिकारी मे. हल्के ग्रेड मसाला पाउडर और लौंग पाउडर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली और लौंग के साथ मिलावटी 1,60,111 किलोग्राम लौंग की छड़ों का स्टॉक ऋषि कोल्ड स्टोरेज, तुर्भे एमआईडीसी में एक कोल्ड स्टोरेज में जब्त किया गया था। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि जब्त स्टॉक की कुल कीमत 2 करोड़ 24 लाख 15 हजार 540 रुपये है।

Advertisement

जब्त हो सकता है स्टॉक जी। टी। इंडिया प्रा. लिमिटेड, दुकान नं. बी-51, एपीएमसी मार्केट, वाशी इस प्रतिष्ठान से संबंधित पाया गया। स्टॉक को खाद्य सुरक्षा एवं सम्मान अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन पाया गया। इस स्टॉक से लौंग की छड़ियों के 7 नमूने विश्लेषण के लिए लिए गए हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि खाद्य पदार्थों के नमूनों की रिपोर्ट लंबित है और उक्त रिपोर्ट प्राप्त होते ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने विभाग का कार्यभार संभालते ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली और खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये. प्रशासन आयुक्त अभिमन्यु काले के निर्देशानुसार संयुक्त आयुक्त (सतर्कता/खुफिया) उल्हास इंगवाले, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार खड़के, राहुल ताकाटे की टीम संयुक्त आयुक्त (सतर्कता) साधन पवार और कोंकण संभाग के संयुक्त आयुक्त सुरेश के मार्गदर्शन में देशमुख ने यह कार्रवाई की है।

Advertisement

Related posts

कैसे कम होगी वेटिंग लिस्ट, जब डायलिसिस मशीनों की है कमी, मनपा अस्पतालों में मरीजों की हो रही दुर्दशा

Deepak dubey

PMAY: अंतर्गत सिडको के 7849 घरों की निकलेगी मेगा लॉटरी ,

Deepak dubey

‘प्रधान मंत्री गति शक्ति मल्टीमॉडल मेरीटाइम रिजनल समिट २०२२’ का उद्घाटन किया

Deepak dubey

Leave a Comment