Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

वाशी बे ब्रिज पर ट्रैफिक जाम से जल्द राहत; सार्वजनिक निर्माण मंत्री दादा भुसे का आश्वासन

Advertisement
Advertisement

नवी मुंबई। मुंबई के प्रवेश द्वार वाशी बे ब्रिज पर महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम द्वारा मौजूदा पुल के दोनों किनारों पर दो नए बे ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है और काम प्रगति पर है। लोक निर्माण मंत्री दादा भुसे ने वाशी में आश्वासन दिया कि नागरिकों को ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने के लिए नए पुल का काम मई 2024 तक पूरा हो जाएगा और मुंबई की ओर जाने वाले खादी ब्रिज का काम सितंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा.

नवी मुंबई और मुंबई को जोड़ने वाला पहला खाड़ी पुल 1971 में बनाया गया था। उसके बाद 1995 में उसी वाशी क्रीक ब्रिज पर एक और क्रीक ब्रिज शुरू किया गया। अब इस मार्ग पर वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण जाम की समस्या उत्पन्न होने के कारण नवनिर्मित पुलों का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा। इनमें से एक पुल मई 2024 तक पूरा हो जाएगा और नवी मुंबई से मुंबई तक तीसरा बे ब्रिज 2024 तक पूरा हो जाएगा। इससे नागरिकों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी।

 

भुसे ने आज वाशी खाड़ी पुल पर चल रहे काम का निरीक्षण करते हुए बताया कि नवनिर्मित तीसरी खाड़ी पुल से नागरिकों को अधिक सुविधाएं मिलेंगी और काम तेजी से चल रहा है।

Advertisement

Related posts

राणा ने कद्दू को दी घर में घुसकर मारने की धमकी

Deepak dubey

दाऊद से जुड़ा मनी लांड्रिंग केस: नवाब मलिक की कस्टडी पर सुनवाई जारी, ED ने 1993 धमाकों से जुड़ा कॉन्फिडेंशियल स्टेटमेंट अदालत के सामने रखा

cradmin

संजय राउत का केंद्र पर निशाना: कहा- ED के अधिकारी महाराष्ट्र में चला रहे वसूली का सिंडिकेट, किरीट सोमैया पर भी लगाया घोटाले का आरोप

cradmin

Leave a Comment