Joindia
देश-दुनिया

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का कुत्ता शहीद, केंट को तिरंगे में लपेटा

Advertisement
  1. राजौरी: जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir ) में सैन्य (Army )बलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस इलाके में छिपे आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. कश्मीर के राजौरी इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस बीच सेना के एक कुत्ते की मौत हो गई है. राजौरी इलाके में मुठभेड़ में एक कुत्ते(dog ) को गोली लगी.जिसके बाद उसे तिरंगे मे लपेट कर अंतिम विदाई दी गई |
  2. Advertisement

केंट को तिरंगे में लपेटकर अंतिम विदाई दी गई

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा बलों की एक यूनिट का नेतृत्व करते समय गोली लगने से आर्मी डॉग यूनिट के सदस्य केंट नामक कुत्ते की मौत हो गई। 12 सितंबर को राजौरी में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी. गोलीबारी में भारतीय सेना की 21 आर्मी डॉग यूनिट के सदस्य केंट की मौत हो गई. छह साल की मादा लैब्राडोर केंट की गोली लगने से मौत हो गई। केंट नाम के कुत्ते को भारतीय सेना ने तिरंगे में लपेटकर विदाई दी.

   राजौरी में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार 12 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक दूरदराज के गांव में छापेमारी कर रही सुरक्षा बलों की एक टीम पर आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं. इस बार सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सेना बलों ने एक आतंकी को मार गिराया.

सेना बल पर आतंकी हमला

सेना बलों को राजौरी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसी के तहत इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान आतंकियों ने पुलिस और सेना को चकमा देकर भागने की कोशिश की. हालांकि, सैन्य बलों ने आतंकियों को खदेड़ दिया. इस समय सेना के दल में केंट नामक कुत्ता भी था। केंट ने पीछा किया और सेना को आतंकवादियों का पता लगाने में मदद की।

तीन आतंकियों को सफलतापूर्वक किया ढेर 

इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सैन्य बलों ने भी फायरिंग की. हालांकि, जब आतंकी फायरिंग कर रहे थे तो एक गोली केंट को लगी. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. हालाँकि, केंट नाम का एक भारतीय सेना कुत्ता, जो 21 आर्मी डॉग यूनिट का हिस्सा था, की भी मृत्यु हो गई। केंट की गोली लगने से मृत्यु हो गई।

Advertisement

Related posts

New education policy implemented from June 2023: राज्य में इसी साल से लागू होगी, नई शिक्षा नीति! मराठी में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Deepak dubey

CRIME:शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर पति ने पत्नी को किया ख़त्म , मुंबई में दिल दहलाने वाली घटना

Deepak dubey

Nerul shutout: नेरुल शूटआउट: बिहार से तीन शूटर गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment