Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

होली में न हो कोई अनहोनी!, होली में ट्रेनों पर गुब्बारे न मारे जाए इसलिए कॉलेजों और स्कूलों को लेटर देगी रेलवे पुलिस

Advertisement
Advertisement

मुंबई। होली अब कुछ दिनों में आनेवाली है। होली के दौरान लोकल ट्रेनों पर कुछ अपवाद गुब्बारे मारते हैं। इस दौरान कोई खतरनाक घटना न घटे इसलिए अब रेलवे पुलिस जीआरपी उपाययोजना करने में लगी हुई है। इसी के तहत अब ठाणे जीआरपी ने पटरियों के अगल बगल में मौजूद झोपड़पट्टियों में पथनाट्य कर इन घटनाओं के प्रति जनजागृत करने का निर्णय लिया हैं। वहीं रेलवे जीआरपी के अंतर्गत आनेवाले सभी स्कूलों और कॉलेजों को पत्र देकर इन घटनाओं के प्रति विद्यार्थियों में जनजागृति भी करेगी।

बता दें कि 25 मार्च के दिन होली पावन त्यौहार आनेवाला हैं। होली के दौरान लोकल ट्रेनों पर गुब्बारे मारने की कई घटनाएं भूतकाल में घट चुकी है। इस वर्ष भी लोकल ट्रेनों पर गुब्बारे मारने की घटनाएं घट सकती हैं। सुरक्षा की दृष्टि से ठाणे रेलवे जीआरपी ने इन घटनाओं को रोकने के लिए अभी से कमर कस ली है और उपाययोजना करना शुरू कर दिया है। ठाणे रेलवे लौहमार्ग पुलिस द्वारा मिली जानकारी अनुसार पटरियों पर गश्त बढाने और उनके आसपास की झोपड़पट्टियों में जनजागृति किया जाएगा। ठाणे रेलवे लौहमार्ग पुलिस वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्चना दुसाने ने बताया कि होली के दौरान कोई खतरनाक घटना न घटे इसलिए रेलवे जीआरपी काम कर रही है। होली के दौरान यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

सीसीटीवी से रखेंगे नजर

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दुसाने ने बताया कि पुलिस की एक टीम सीसीटीवी पर नजर रखने का काम करेगी वहीं तुरंत एक्शन लेने के लिए दुसरी टीम काम करेगी इतना ही नहीं रेलवे लौहमार्ग पुलिस गुप्तचार्यों को भी अलर्ट कर दिया है।

Advertisement

Related posts

Hit and run: बेवड़े ड्राइवर्स की बढ़ी बारात !, दो महीने में २२१ का कार चालक पकड़े गए, पांच वर्षों में हिट एंड रन में ७० लोगों की मौत

Deepak dubey

पत्नी के पुराने दोस्त ने पति को उतारा मौत के घाट

Deepak dubey

क्राइम कैपिटल बना मुंबई ,दस वर्ष में 112 फीसदी की बढ़ोतरी

Deepak dubey

Leave a Comment