Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

SBI BANK: भारतीय स्टेट बैंक ने मुंबई में अपनी चौथी स्टार्टअप शाखा का उद्घाटन किया

Advertisement

मुंबई। देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक(state Bank of India)ने स्टार्टअप्स को एक ही छत के नीचे सभी आवश्यक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए मुंबई में अपनी चौथी स्टार्टअप शाखा का उद्घाटन किया। भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष  दिनेश खारा ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शाखा का उद्घाटन किया।

Advertisement

मुंबई जैसे शहर में अपनी मौजूदगी का लाभ उठाते हुए स्टेट बैंक की इस स्टार्टअप शाखा ने पहले ही आईआईटी-बॉम्बे में सोसाइटी फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (एसआईएनई), सेंटर फॉर इनक्यूबेशन एंड बिजनेस एक्सेलेरेशन (सीआईबीए), और एसपी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (एसपीजेआईएमआर) के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

एक ऐसे शहर के लिए जहां देश में दूसरा सबसे बड़ा यूनिकॉर्न और बड़ी संख्या में स्टार्टअप हैं, वहाँ स्टार्टअप शाखा खोलते हुए स्टेट बैंक देश में स्टार्टअप के विकास और परिवर्तन का समर्थन करने के लिए उन सभी को बेहतर सेवाएं प्रदान करेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा, “इस शाखा का प्राथमिक उद्देश्य स्टार्टअप्स को हर कदम पर एंड-टू-एंड सहायता प्रदान करना है। इकाई के गठन से लेकर उनके आईपीओ और एफपीओ तक सहायता प्रदान की जाएगी। स्टार्टअप्स को नियमित बैंकिंग सेवाओं के अलावा, यह शाखा बैंक की सहायक कंपनियों के माध्यम से निवेश बैंकिंग, ट्रेजरी/फॉरेक्स, एडवाइजरी और अन्य सहायक वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप शॉप के रूप में भी कार्य करेगी।”

स्टार्टअप्स के अलावा, बैंक निजी इक्विटी (पीई), उद्यम पूंजी (वीसी) और वैकल्पिक निवेश कोष (एआईएफ) की आवश्यकताओं को पूरा करने का भी इरादा रखता है।

Advertisement

Related posts

Pune Isis Module: आतंकियों को मिल रहा था रेलवे का फंड, लापता रेलवे क्लर्क की तलाश मे एनआईए

Deepak dubey

ईडी सरकार मे सिर्फ बिल्डरों और ठेकेदारों का विकास करने वाली सरकार है – आदित्य ठाकरे 

Deepak dubey

चार हजार से अधिक छात्रों ने किया नौसेना के जहाजों का दौरा

Deepak dubey

Leave a Comment