Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबईबिजनेसमुंबईसिटी

गुरुवार से फिर शुरू होगी प्याज की निलामी

Advertisement
Advertisement
नवी मुंबई । निर्यात शुल्क पार ४० प्रतिशत टैक्स लगाये जाणे का विरोध कर रहे व्यापारियों ने आंदोलन वापस लेने का फैसला किया है ।  केंद्रीय मंत्री डॉ. भारती पवार के साथ नासिक के व्यापारियों-निर्यातकों और किसानों के प्रतिनिधियों की बैठक में फैसला किया गया है ।  पिछले तीन दिनो से आंदोलन के तहत सभी एपीएमसी में प्याज की  नीलामी पर रोक लगा दी गई थी । अब गुरुवार से नीलामी फिर से शुरू की जाएगी  ।
नासिक में व्यापारियों के एक प्रतिनिधि ने बताया कि एपीएमसी में प्याज की नीलामी बंद करने के फैसले को वे वापस ले रहे हैं भारतीय पवार ने  कहा कि जहां 40 प्रतिशत निर्यात शुल्क की बात है हम केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर पुनर्विचार करने और सकारात्मक निर्णय लेने का अनुरोध करेंगे। निर्यात शुल्क बढ़ाने के कारण नासिक के अधिकांश एपीएमसी में प्याज की नीलामी रोक दी गई थी । इसमें लासालगांव एपीएमसी भी शामिल था जो कि एशिया में प्याज का सबसे बड़ा थोक बाजार है । केंद्र सरकार को प्याज पर कोई भी शुल्क लगाते समय व्यापारियों के बारे में सोचना चाहिए।  व्यापारी किसानों के लिए बाधाएं पैदा नहीं करते ।
Advertisement

Related posts

अमेरिका के नाइटक्लब में गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, 18 लोग घायल

Deepak dubey

Online conversion case: मोबाइल गेम बना रहा धर्मांतरण का आसान रास्ता, ऑनलाइन धर्मांतरण मामले का मुंब्रा कनेक्शन आया सामने 

Deepak dubey

CAIT: दो टोल नाकों के बीच के फासले के नियम की उड़ाई जा रही है धज्जियां

Deepak dubey

Leave a Comment