Joindia
कल्याणदेश-दुनियानवीमुंबईबिजनेसमुंबईसिटी

गुरुवार से फिर शुरू होगी प्याज की निलामी

Advertisement
Advertisement
नवी मुंबई । निर्यात शुल्क पार ४० प्रतिशत टैक्स लगाये जाणे का विरोध कर रहे व्यापारियों ने आंदोलन वापस लेने का फैसला किया है ।  केंद्रीय मंत्री डॉ. भारती पवार के साथ नासिक के व्यापारियों-निर्यातकों और किसानों के प्रतिनिधियों की बैठक में फैसला किया गया है ।  पिछले तीन दिनो से आंदोलन के तहत सभी एपीएमसी में प्याज की  नीलामी पर रोक लगा दी गई थी । अब गुरुवार से नीलामी फिर से शुरू की जाएगी  ।
नासिक में व्यापारियों के एक प्रतिनिधि ने बताया कि एपीएमसी में प्याज की नीलामी बंद करने के फैसले को वे वापस ले रहे हैं भारतीय पवार ने  कहा कि जहां 40 प्रतिशत निर्यात शुल्क की बात है हम केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर पुनर्विचार करने और सकारात्मक निर्णय लेने का अनुरोध करेंगे। निर्यात शुल्क बढ़ाने के कारण नासिक के अधिकांश एपीएमसी में प्याज की नीलामी रोक दी गई थी । इसमें लासालगांव एपीएमसी भी शामिल था जो कि एशिया में प्याज का सबसे बड़ा थोक बाजार है । केंद्र सरकार को प्याज पर कोई भी शुल्क लगाते समय व्यापारियों के बारे में सोचना चाहिए।  व्यापारी किसानों के लिए बाधाएं पैदा नहीं करते ।
Advertisement

Related posts

देवेन्द्र फड़नवीस ने ऐश्वर्या से कहा चिंता छोड़ दो करो ओलंपिक की  तैयारी, ओलंपिक मे हर संभव मदद का आश्वासन  

Deepak dubey

डॉन एजाज लकड़ावाला पर शिकंजा: मुंबई के व्यापारी से 2 करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप, वकोला पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ केस

cradmin

नवी मुंबई भाजपा में दरी पोस्टर तक सिमटा उत्तर भारतीय मोर्चा

vinu

Leave a Comment