Joindia
देश-दुनियामुंबईराजनीतिरोचक

महाराष्ट्र को गुजरात का एक और झटका, वेदांता के साथ-साथ बल्क ड्रग पार्क भी ले गया, युवासेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की सरकार को घेरा, कहा नींद से जागो धोखेबाज मुख्यमंत्री

Advertisement
Advertisement

राज्य की शिंदे फडणवीस की ईडी सरकार की लापरवाही के चलते डेढ़ लाख करोड़ के वेदांता फॉक्सकॉन परियोजना गुजरात ले जाने के बाद मोदी सरकार ने अब महाराष्ट्र पर एक और डाका डाला है। महाविकास आघाडी सरकार के कार्यकाल में रायगढ़ में प्रस्तावित 3.5 हजार करोड़ का बल्क ड्रग परियोजना भी गुजरात में ले गए। इससे निर्माण होने वाले 80 हजार रोजगार का मौका भी महाराष्ट्र के युवाओं से छीन गया है। शिवसेना नेता व विधायक आदित्य ठाकरे ने इस पर शिंदे फडणवीस सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को सरकार गिराने आता है, पीठ में खंजर घोपने आता है लेकिन महाराष्ट्र के लिए और युवाओं के लिए दो महत्वपूर्ण परियोजना लाने नहीं आता है यह महाराष्ट्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण हैं। ऐसे खरे शब्दों में उन्होंने ईडी सरकार को सुनाएं।
शिवसेना नेता व विधायक आदित्य ठाकरे ने कल बुधवार को शिवसेना भवन में पत्रकार परिषद लेकर बताया कि इस नाकामी सरकार के चलते महाराष्ट्र के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट बल्क ड्रग्स पार्क परियोजना महाराष्ट्र से गुजरात चले गई है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि बल्क ड्रग्स पार्क के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। इस विषय पर प्रस्ताव उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मंत्रिमंडल की बैठक मंजूर करवाया था। यह प्रोजेक्ट रायगढ़ जिले में लगाया जाना था। लेकिन अब इसे हिमाचल, आंध्र प्रदेश और गुजरात के भरूच में ले जाया गया है।

महाराष्ट्र बल्क ड्रग्स पार्क के लिए सबसे अनुकूल है तो परियोजना हाथ से गया कैसे?

बल्क ड्रग परियोजना महाराष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण था। देश में दवाइयों को जरूरत का कुल 20 प्रतिशत उत्पादन महाराष्ट्र में होता है। वैक्सीन का सर्वाधिक उत्पादन हमारे राज्य में है। विश्व स्तर पर और सब दवाइयों का उत्पादन और बड़ी कंपनियों के प्लांट महाराष्ट्र में है। वितरण व्यवस्था है। शीत ग्रह है। बंदरगाह है। निर्यात की सुविधा है। सभी मामले में हम आगे हैं। केंद्र सरकार ने भी कहा था कि महाराष्ट्र इस परियोजना के लिए सबसे अनुकूल है। ऐसे में यह परियोजना हमारे हाथ से कैसे निकल गई? यह सवाल आदित्य ठाकरे ने किया है।

उद्योग मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए

आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य के कितने बड़े-बड़े प्रोजेक्ट गुजरात में जा रहे हैं और उद्योग मंत्री और मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी भी नहीं है। यह काफी दुखद मामला है। यहां महाराष्ट्र का हक मारा गया है। इस प्रकार से यदि सभी प्रोजेक्ट राज्य के बाहर जाते रहे तो हबहुत की शर्म की बात है। दूसरी कोई सरकार होती तो इस मामले में उद्योग मंत्री का इस्तीफा ले लेती लेकिन यहां मुख्यमंत्री परियोजना राज्य के बाहर जाने के मामले में ठीक से उत्तर भी नहीं दे पाए। और उद्योग मंत्री उलट आरोप लगा रहे हैं। उद्योग मंत्री को और अभ्यास करने की जरूरत है। उन्हेंने यदि तत्कालीन उद्योग मंत्री और मेरे ट्वीट को भी देखा होता तो उन्हें पता चलता कि हमने क्या किया है। इस पर उद्योग मंत्री उत्तर देना चाहिए। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा को ऐसा भी हो सकता है कि उद्योग मांत्रि कह सकते हैं कि यह स्वास्थ्य विभाग का मामला है। और स्वास्थ विभाग के मंत्री कहेंगे कि हफ़्किंग्स नामक आदमी से पूछिए।

यह कैसी सरकार, इसे मैं नहीं मानता 

आश्चर्य की बात है कि जिस जिस प्रस्ताव पर महा विकास आघाडी के मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री ने मेहनत की थी। जो परियोजना महाराष्ट्र में खींचकर लाने का प्रयत्न किया था। लेकिन सत्ता में आई नई व्यवस्था ने महाराष्ट्र को नीचे ले जाने का काम किया है। ऐसे में मैं इसे सरकार नहीं मानता। ऐसा आदित्य ठाकरे ने तंज कसा।

Advertisement

Related posts

पिंपरी चिंचवाड़ की घटना: न सलाखे काटी, न ताला तोड़ा और लॉकअप से फरार हो गया आरोपी, पुलिसवालों को नहीं हुआ अपनी आंखों पर यकीन

cradmin

नाज़ारा ने वाइल्डवर्क्स के लोकप्रिय किड्स आईपी एनिमल जैम का किया अधिग्रहण, इससे गेमीफाइड लर्निंग सेगमेंट को बढ़ावा देगा।

vinu

Uddhav Thackeray attacks Fadnavis: चाणक्‍य और कुटनीति को खलबते में कूटकर पिसेंगे!, उद्धव ठाकरे का फड़णवीस पर हमला

Deepak dubey

Leave a Comment