Joindia
खेलइवेंटदेश-दुनिया

नाज़ारा ने वाइल्डवर्क्स के लोकप्रिय किड्स आईपी एनिमल जैम का किया अधिग्रहण, इससे गेमीफाइड लर्निंग सेगमेंट को बढ़ावा देगा।

Advertisement
नाजारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, एक भारत-आधारित विविध गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया कंपनी ने प्रमुख अमेरिकी बच्चों की इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट कंपनी वाइल्डवर्क्स के अधिग्रहण की घोषणा की। नाज़ारा कंपनी और उसके आईपी का 100% मौजूदा शेयरधारकों से नकद लेनदेन में हासिल करेगी। वाइल्डवर्क्स का राजस्व CY21 में US$13.8 मिलियन और H1CY22 में US$5.8 मिलियन था, और EBITDA CY21 में US$3.1 मिलियन और H1CY22 में US$1.6 मिलियन था।
Advertisement
2003 में स्थापित, वाइल्डवर्क्स 8-12 साल की उम्र के बच्चों के बाजार पर केंद्रित सबसे सफल और स्थापित गेम स्टूडियो में से एक है और अपनी श्रेणी में # 1 ग्रॉसिंग ऐप है। पिछले एक दशक में, वाइल्डवर्क्स के मोबाइल ऐप ने 150 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों को आकर्षित किया है, और आज के सौदे के परिणामस्वरूप, वाइल्डवर्क्स के 2023 और उसके बाद के नए उत्पादों और क्षेत्रों में विस्तार करने की उम्मीद है। मूल संस्थापकों में से दो, सीईओ क्लार्क स्टेसी और सीओओ जेफ एमिस, कंपनी के साथ अपने मौजूदा पदों पर बने रहेंगे और “फ्रेंड्स ऑफ नज़रा” नेटवर्क के हिस्से के रूप में विकास के अगले चरण का नेतृत्व करेंगे।
नज़रा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के संस्थापक और एमडी नीतीश मितरसैन ने कहा, “अपनी मजबूत ब्रांड उपस्थिति और प्रतिभाशाली यूटा-आधारित विकास टीम के साथ, वाइल्डवर्क्स हमें बच्चों के लिए सीखने की जगह में अपनी नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करने में सक्षम बनाता है। “8-12 खिलाड़ी जनसांख्यिकीय एनिमल जैम के 2-7 बच्चों के लिए हमारे किडोपिया प्रारंभिक शिक्षा उत्पाद की सफलता पर आधारित है, उच्च गुणवत्ता वाली शैक्षिक सामग्री पर अपना ध्यान बनाए रखते हुए परिवारों के साथ हमारी पहुंच बढ़ाता है। टैग विद रयान जैसी सफल ब्रांड साझेदारी भी नई श्रेणियों में वाइल्डवर्क्स प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने की क्षमता को प्रदर्शित करती है।”
“बच्चों के बीच जुड़े मोबाइल उपकरणों की सर्वव्यापकता के साथ, माता-पिता यह स्वीकार कर रहे हैं कि बच्चे के स्क्रीन समय की गुणवत्ता की निगरानी करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि मात्रा की निगरानी करना,” मित्तर्सैन ने कहा। “वाइल्डवर्क्स ने एनिमल जैम में सुरक्षित सामाजिक गेमप्ले के लिए अपने दृष्टिकोण के माध्यम से लाखों परिवारों का विश्वास अर्जित किया है, और नज़र की वैश्विक क्षमताएं उन अनुभवों को लाखों लोगों तक पहुंचाने में मदद करेंगी।”
वाइल्डवर्क्स अपने एनिमल जैम गेम को जानवरों और प्राकृतिक दुनिया से प्यार करने वाले बच्चों के लिए एक ऑनलाइन खेल के मैदान के रूप में वर्णित करता है। मैक और पीसी कंप्यूटरों के अलावा आईओएस और एंड्रॉइड मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध, गेम में विश्व निर्माण और मल्टीप्लेयर गेम को बारीकी से संचालित सामाजिक प्ले स्पेस में पेश किया गया है और मुफ्त स्टीम-उन्मुख शैक्षिक सामग्री का खजाना प्रदान करता है जिसे खिलाड़ी ऐप में और इसके माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। ए जे अकादमी की वेबसाइट। नाज़ारा के अधिग्रहण के बाद, वाइल्डवर्क्स ने नए क्षेत्रों के लिए मौजूदा एनिमल जैम ऐप्स को स्थानीय बनाने और ब्रांड के साथ नए ऐप और इंटरैक्टिव अनुभव विकसित करने की योजना बनाई है।
वाइल्डवर्क्स के सीईओ स्टेसी ने कहा, “नज़ारा में शामिल होने से वाइल्डवर्क्स और हमारे खेलों के लिए विकास और अंतरराष्ट्रीय पहुंच का एक नया चरण सक्षम होता है। हमारी कंपनी का लक्ष्य हमेशा ‘पदार्थ के साथ मज़ा’ रहा है। इसलिए, हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक ऐसा साथी ढूंढा जा रहा था, जिसने खेल के माध्यम से बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने और माता-पिता का विश्वास अर्जित करने की हमारी प्रतिबद्धता को साझा किया हो। हम तुरंत Nazara टीम के साथ प्रतिध्वनित हुए और पेपर बोट ऐप्स और किडोपिया के माध्यम से बच्चों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं। हम एक महान परिवार में शामिल हो रहे हैं, और मुझे लगता है कि हमारा खिलाड़ी समुदाय परिणामों से खुश होगा।”
Advertisement

Related posts

Filmy dunia:चौथे सीजन के साथ लौटा इंडिया.कॉम का बीएल अवॉर्ड्स 2023

Deepak dubey

दिव्य ज्योति डिजिटल स्टूडियो की ओर से ‘राजू श्रीवास्तव’को दी गई श्रद्धांजलि

dinu

ईडी सरकार मे सिर्फ बिल्डरों और ठेकेदारों का विकास करने वाली सरकार है – आदित्य ठाकरे 

Deepak dubey

Leave a Comment