Joindia
देश-दुनियामुंबईरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में मिले डेंगू के लार्वा

Advertisement
Advertisement

अभिनेता सलमान खान के डेंगू की चपेट में आने की खबर के बाद मनपा की खोज अभियान के तहत उनके बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के स्टोर रूम में डेंगू के लार्वा मिले। इसके बाद मनपा ने डेंगू मच्छरों के प्रजनन स्थलों को नष्ट कर दिया है।

बीते सप्ताह में सलमान खान को डेंगू होने की जानकारी सामने आई थी। इसी पृष्ठभूमि में मनपा के कीटनाशक विभाग द्वारा बांद्रा में उनके घर के क्षेत्र की जांच की गई। इसमें डेंगू फैलाने वाले एडीज इजिप्टी मच्छर के लार्वा अपार्टमेंट के स्टोर रूप में पाए गए। ये मच्छर मुख्य रूप से साफ और जमा हुए पानी में पैदा होते हैं। इसलिए मनपा ने जहां सलमान खान रहते हैं, उस पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में एडीज इजिप्टी मच्छर के लार्वा दो स्थानों पर पाए गए। मनपा के कीटनाशक विभाग ने जहां सलमान खान रहते हैं, वहां स्थित 308 घरों का निरीक्षण किया। इसमें 323 कंटेनरों की भी जांच की गई। इस निरीक्षण के दौरान दो जगहों पर डेंगू के लार्वा मिले। इस समय जहां डेंगू के लार्वा उत्पन्न हो सकते हैं, ऐसे 27 स्थानों को नष्ट किया गया। यहां पांच विभागों और 287 झोपड़ियों पर धुंआ छोड़ा गया।

Advertisement

Related posts

CCL bhojpuri Team: सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में भोजपुरी स्टार धुरंधरों की टीम हुई तैयार, सोनू सूद, रविकिशन, निरहुआ सहित चंबल बाय रवि यादव आएंगे नजर !

dinu

जांच में खुला जहरीले पटाखों की पोल, स्वास्थ के लिए खतरनाक , सरकार को लिखा पत्र

Deepak dubey

ठाणे में 16 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप

Deepak dubey

Leave a Comment