Joindia
देश-दुनियामुंबईसिटी

दीपावली पर 40 जगहों पर लगी आग, तीन दिनों में हुईं 85 घटनाएं

Advertisement
Advertisement

दिवाली के मौके पर उत्साह के बीच मुंबई (Mumbai) शहर में बीते तीन दिनों में आग लगने की करीब 85 घटनाएं सामने आई हैं। इसमें पटाखों के चलते शहर में 40 जगहों पर आग लगने की जानकारी सामने आई है। गनीमत यह रही की इन हादसों में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

कोरोना संकट का खतरा कम गया है। ऐसे में करीब दो साल बाद मुंबईकरों ने पटाखों की अतिशबाजी किया। मुंबईकरों के आतिशबाजियों के बीच शहर में आग की कई घटनाएं सामने आईं। शनिवार को आग की 17 घटनाएं सामने आईं, जिसमें दो आग पटाखों से लगी हैं। इसी तरह रविवार को आग लगने की 27 घटनाएं हुईं। इनमें से आग की सात घटनाएं पटाखों के कारण लगीं। दिवाली के दिन यानी सोमवार को आग लगने की कुल 41 घटनाएं सामने आईं।

जिसमें 28 आग पटाखों के कारण लगी थी। दिवाली के दौरान हर साल लक्ष्मी पूजन के दिन सबसे ज्यादा आग लगने की घटनाएं दर्ज की जाती हैं। इस साल भी सोमवार को लक्ष्मी पूजन के दिन सबसे ज्यादा आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। मुंबई फायर ब्रिगेड के प्रमुख हेमंत परब ने बताया कि हालांकि पिछले तीन दिनों में आग लगने की अधिक घटनाएं हुई हैं, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है।

बीते साल दिवाली में लगी थी 159 जगहों पर आग
बीते साल दिवाली के दौरान आग लगने की कुल 159 घटनाएं हुई थीं। इनमें से 41 जगहों पर आग पटाखों के कारण लगी थी। पिछले साल लक्ष्मी पूजा के दिन आग लगने की 65 घटनाएं हुई थीं, जिनमें से 50 प्रतिशत यानि 33 आग पटाखों से लगी थी। इस बीच दिवाली के उत्साह के बावजूद मनपा के फायर ब्रिगेड की तरफ से मुंबईवासियों से अपील की गई है कि वे त्योहार मनाते समय सावधानी बरतें।

Advertisement

Related posts

मोबाइल पर लगातार चल रहा अंगूठा, बन रहा मर्ज का कारण

Deepak dubey

HIGH COURT: शादी के बाद प्रेमी से संबंध; महिला हुई प्रेग्नेंट, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी गर्भपात की इजाजत

Deepak dubey

कैंसर का निकला तोड़, वैक्सीन आएगी बेजोड़

vinu

Leave a Comment