Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

Digha station may start from April: अप्रैल 2023 से यात्री नए दीघा स्थानक से सफर शुरू कर सकते हैं

Advertisement

नवी मुंबई। सेंट्रल हार्बर रूट (Central Harbor Route) पर यात्रियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि जल्द ही दीघा रेलवे स्टेशन (Digha station may start from April) का उद्घाटन होने वाला है। पूर्व सांसद डॉ संजीव नाईक (Former MP Dr. Sanjeev Naik ) ने रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे(Minister of State for Railways Raosaheb Danve) से मुलाकात की। दीघा रेलवे स्टेशन में सभी कार्य पूरे हो चुके हैं और इस स्टेशन को जल्द से जल्द यात्रियों के लिए खोलने की मांग की है।
रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने डॉ. संजीव नाईक को आश्वासन दिया है कि दीघा स्टेशन का उद्घाटन संसद के बजट सत्र ( Badget session of parliament)के समाप्त होने के तुरंत बाद किया जाएगा। नए दीघा स्टेशन का निर्माण थाने लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डॉ. संजीव नाईक की मांग के अनुसार किया गया है।
विधायक गणेश नाईक ने 24 फरवरी 2023 को रेलवे के मंडल महाप्रबंधक सहित दीघा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और कार्य की समीक्षा की। इस मौके पर उनके साथ पूर्व सांसद डॉ. संजीव नाईक, पूर्व विधायक संदीप नाईक, दीघा के स्थानीय नगरसेवक नवीन गवते मौजूद रहे। इस मौके पर विधायक गणेश नाईक ने दीघा रेलवे स्टेशन के कामकाज को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इस निरीक्षण दौरे के बाद 3 मार्च 2023 को विधायक गणेश नाइक, पूर्व सांसद डॉ. संजीव नाईक सहित रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे के साथ बैठक हुई। इस बैठक में दीघा स्टेशन के बचे हुए कार्य को शीघ्र पूरा करने का निर्णय लिया गया।
इस सिलसिले में डॉ. संजीव नाईक ने 16 मार्च, 2023 को दिल्ली में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से मुलाकात की। डॉ. नाईक ने मांग की कि दीघा स्टेशन के लगभग सभी अधूरे काम पूरे कर लिए गए हैं और इस स्टेशन को यात्री सेवा के लिए खोल दिया जाना चाहिए.
रेल राज्य मंत्री श्री. दानवे ने तुरंत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर इस बारे में चर्चा की। रेल राज्य मंत्री दानवे ने आश्वासन दिया है कि संसद का बजट सत्र चल रहा है और यह छह अप्रैल तक चलेगा। यह सत्र समाप्त होते ही दीघा स्थानक का उद्घाटन किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Heavy sale of gold on Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर दिखी सोने की चमक, महंगा सोने पर ग्राहकों की ‘अक्षय’ ऊंचाई, जम कर हुई सोने की विक्री, देर रात तक खुली रही दुकानें, देश भर में 120 टन सोना विकवाली का अनुमान

Deepak dubey

दीपावली पर आतिशबाजी व पटाखे धर्मविरुद्ध एवं पर्यावरण के लिए नुकसानदायक: ज्योति मुणोत

Deepak dubey

दिवा में मुफ्त बूस्टर डोज कैंप का आयोजन

Deepak dubey

Leave a Comment