Joindia
क्राइमकल्याणठाणेमुंबईरोचकसिटी

दवा के नाम पर फैक्ट्री में ड्रग्स का प्रोडक्शन

Advertisement
Advertisement

 

एप के जरिए होती थी सप्लाई

1403 करोड़ की एमडी के साथ पांच गिरफ्तार

मुंबई। दवा के नाम पर एमडी ड्रग्स का प्रोडक्शन करने वाले फैक्ट्री का भंडाफोड़ मुंबई एंटी नारकोटिक सेल ने किया है। नालासोपारा के फैक्ट्री से 1403 करोड़ रुपए की ड्रग्‍स के साथ ही पांच लोगो को गिरफ्तार किया है।
एंटी नारकोटिक सेल को जानकारी मिली थी कि पालघर जिले के नालासोपारा के एक दवा फैक्ट्री में ड्रग्स का प्रोडक्शन हो रहा हैं।जिसके बाद डीसीपी दत्ता नलवाडे की टीम ने छापा मारते हुए 1403 करोड़ की ड्रग्स बरामद की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी कई सोशल मीडिया एप के जरिए मुंबई और कई इलाकों में ड्रग्‍स सप्‍लाई करते थे। दवा फैक्‍ट्री की आड़ में ड्रग्‍स फैक्‍ट्री चलाई जा रही थी।

डीसीपी एंटी नॉरकोटिक्‍स सेल दत्‍ता नलावाड़े ने बताया कि पहले आरोपी से पूछताछ में पता चला कि मुंबई से 60 किमी दूर दवा फैक्‍ट्री की आड़ में ड्रग्‍स बनाए और सप्‍लाई किए जा रहे हैं।दरअसल 29 मार्च 2022 को एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने एक ड्रग्स पेडलर को 250 ग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था।इससे पूछताछ में नालासोपारा की ड्रग्स फैक्ट्री के लिंक मुम्बई पुलिस को मिला। इस लिंक की जांच करते हुए पुलिस की टीम नालासोपारा की ड्रग्स फैक्ट्री में छापा मारा और वहां से 1403 करोड़ की एमडी ड्रग्स बरामद करते हुए मुख्य सप्लायर प्रेम कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर तीन और आरोपियों को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया।आरोपियों से पूछताछ में चौकाने वाली मोडेस ऑपरेंडी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक दवा कंपनी की आड़ में यह ड्रग्स फैक्ट्री चलाई जा रही थी। मुख्य सप्लायर प्रेम कुमार सिंह को केमिस्ट्री की बहुत अच्छी नॉलेज थी। इसी का फायदा उठाकर वह ड्रग्स फैक्ट्री में ड्रग्स खुद बनाता था और उसकी सप्लाई करने के लिए सोशल मीडिया एप का सहारा लेता था।वह सोशल मीडिया एप के जरिए ड्रग्स पेडलर उससे संपर्क करते थे और इन्ही पेडलरों के जरिए वह मुम्बई और उसके आस-पास के इलाकों में ड्रग्स की सप्लाई होती थी। यह सप्लाई पिछले कई महीनों से जारी थी।मुम्बई पुलिस इस मामले में अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि इस ड्रग्स तस्करी का अंडरवर्ल्ड या बॉलीवुड जगत से कोई कनेक्शन तो नही है।इस दिशा में एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने जांच भी शुरू कर दी है।फिलहाल पुलिस इस पूरे रैकेट की सभी कड़ियों तक पहुँचने में जुटी हुई है।

Advertisement

Related posts

ठाणे-बेलापुर’ पर एक महीने के लिए भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

Deepak dubey

मैं वुहान लैब में काम किया है, कोरोना वहीं से लीक हुआ..”, अमेरिकी वैज्ञानिक का बड़ा विस्फोटक दावा

Deepak dubey

रमाकांत गुप्ता फिल्म सेंसर बोर्ड सदस्य नियुक्त।

vinu

Leave a Comment