Joindia
सिटीदेश-दुनिया

तीस्ता सीतलवाड़ की मुश्किलें बढ़ी, मुंबई से पुलिस ने लिया हिरासत में

Advertisement
Advertisement

मुंबई।गुजरात एटीएस ने मुंबई पुलिस की मदद से एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को सांताक्रूज से हिरासत में लिया है। उन्‍हें पहले सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले गई। यहां पर कुछ देर रुकने के बाद एटीएस तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर अहमदाबाद के ल‍िए रवाना हो गई। गुजरात एटीएस की यह कार्रवाई 2002 गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह कार्रवाई की हैं ।इस बीच सीतलवाड़ के साथ मारपीट किए जाने की शिकायत सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में की है।

गुजरात दंगों में सीतलवाड़ के एनजीओ की भूमिका पर भी सुप्रीम कोर्ट ने और जांच की जरूरत बताई थी। सूत्रों ने बताया कि एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ अहमदाबाद पुलिस आयुक्तालय के डी. सी.बी. पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत 11191011220087/2022 468,471,194,211,218,120(ब) नुसार एक एफआईआर दर्ज की। मुंबई पुलिस प्रवक्ता संजय लाटकर ने बताया क‍ि अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की ओर से दर्ज एफआईआर के सिलसिले में तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस ने सांताक्रूज से ह‍िरासत में ल‍िया है।संजय लाटकर ने बताया कि हमने उनकी ओर से मांगी गई सहायता प्रदान की।

सीतलवाड़ के साथ गुजरात पुलिस ने की मारपीट

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता संजय काटकर ने बताया कि सीतलवाड़ के साथ गुजरात पुलिस द्वारा मारपीट किया गया है इसकी शिकायत सीतलवाड़ ने भी सांताक्रुज पुलिस में की है। पुलिस उनकी शिकायत की भी जांच कर रही है।फिलहाल उन्हे मेडिकल जांच कराया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

किरीट के आरोप झूठे- अनिल परब

vinu

Coastal road project:- कोस्टल रोड परियोजना में सड़क के साथ मुंबईकरों को दर्जनों सुविधाएं मिलेंगी, जानिए खास सुविधाएं

Neha Singh

Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने 2.3 किलोवाट बैटरी के साथ ‘एलएक्सएस 2.0’ लॉन्च की

Deepak dubey

Leave a Comment