Joindia
राजनीतिकल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

महाराष्ट्र की पहली महिला मुख्यमंत्री बनेगी! उद्धव ठाकरे का बड़ा इशारा, कौन होगा चेहरा?

Advertisement
Advertisement
मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की पहली महिला सीएम को पदच्युत करने का बड़ा संकेत दिया है।उद्धव ठाकरे ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई का बिगुल फूंका। अन्याय को जलाने वाली मशाल को हमने पार्टी चिन्ह के रूप में पाया है। उद्धव ठाकरे ने जोर देकर कहा कि हम इस मशाल का इस्तेमाल उतनी ही ताकत से अंधेरे को दूर करने के लिए करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री के आगामी पद को लेकर भी संकेत दिए।
कहां दिया बयान?
मुंबई में कल लहूजी वास्ताद सेल की 228वीं जयंती मनाई गई। इस मौके पर प्रमुख रूप से उद्धव ठाकरे मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया।
आख़िर क्या है बयान?
उद्धव ठाकरे ने कहा, आइए हम सब मिलकर महाराष्ट्र की रक्षा करें। अगर शिव शक्ति भीम शक्ति और लहू शक्ति एक साथ आ जाएं तो हम देश में एक बड़ी शक्ति का निर्माण कर सकते हैं। मुझे अभी लग रहा है… देशद्रोही अब मुट्ठी भर नहीं रहे। लेकिन वफादार पहाड़ की तरह होते हैं।उद्धव ठाकरे ने भाषण में आगे बोलते हुए कहा, हम राज्य में सत्ता लाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री के रूप में हमारा अपना व्यक्ति होगा। चाहे पुरुष हो या महिला…

नया चेहरा कौन है?
इतना तय है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से दिया गया यह बयान बहुत सोच समझकर दिया गया होगा। इसलिए उद्धव ठाकरे के मन में है कि महिला मुख्यमंत्री कौन होगी? क्या वह शिवसेना का होगा? कि किसी बाहरी पार्टी के चेहरे को मौका दिया जाएगा… ये चर्चाएं तेज हो गई हैं। शिवसेना की महिला नेताओं जैसे नीलम गोरहे, किशोरी पेडनेकर, मनीषा कयांडे, प्रियंका चतुर्वेदी ने बार-बार शिवसेना की स्थिति पेश की है। रश्मि ठाकरे का नाम हमेशा चर्चा में रहता है। नवागंतुक सुषमा अंधारे भी खुद को शिवसेना के फायर ब्रांड नेता के रूप में स्थापित कर रही हैं। महाविकास अघाड़ी पर विचार करते हुए एनसीपी से सांसद सुप्रिया सुले के नाम की भी चर्चा होने लगी है।
Advertisement

Related posts

राजस्थान का भरतपुर बना नया ‘जामताड़ा’, सायबर क्राइम के देशभर में 850 से ज्यादा मामले दर्ज

dinu

Gynecology department: जे.जे. अस्पताल के स्त्री रोग विभाग का ऑपरेशन थियेटर सोमवार से बंद

Deepak dubey

दादर चौपाटी पर छठः पूजा का सफल आयोजन

vinu

Leave a Comment