Joindia
राजनीतिकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

ठाकरे गुट-वंचित गठबंधन पर मुहर? उद्धव ठाकरे और प्रकाश अंबेडकर के बीच बैठक कल, राज्य में नए राजनीतिक समीकरण की शुरुआत।

Advertisement
Advertisement
मुंबई। इस बात की प्रबल संभावना है कि सोमवार को ठाकरे गुट से वंचित बहुजन अघाड़ी गठबंधन पर मुहर लग जाए। वंचित पक्ष गठबंधन के लिए पहले ही अपनी सहमति दे चुका है। ठाकरे समूह के कल गठबंधन पर अपने रुख की घोषणा करने की संभावना है। उद्धव ठाकरे और प्रकाश अंबेडकर कल बैठक कर रहे हैं। उसके बाद गठबंधन के फैसले की घोषणा होने की संभावना है। लिहाजा प्रदेश में जल्द ही नया राजनीतिक समीकरण आकार लेगा। आने वाले चुनाव में इसका फायदा किसे मिलेगा यह साफ हो जाएगा।
दोनों नेता कल की बैठक के लिए साथ आ रहे हैं। ठाकरे गुट-वांछित गठबंधन की यह पहली आधिकारिक बैठक होगी। बैठक कल दोपहर 12 बजे महालक्ष्मी फोर सीजन्स होटल में हो रही है। नगर निकाय चुनाव की पृष्ठभूमि में यह बैठक अहम हो गई है। प्रबोधंकर ठाकरे के विचारों को फैलाने के लिए शुरू की गई वेबसाइट के उद्घाटन के मौके पर दोनों नेता साथ आए थे। उद्धव ठाकरे और प्रकाश अमडेकर साथ आए और गठबंधन की बात जोरों पर थी. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने बयान दिया था कि दोनों का वैचारिक मंच एक ही है. उसके बाद तय हुआ कि ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी. उसके बाद सुभाष देसाई और प्रकाश अम्डेकर के बीच दो चर्चा बैठकें हुईं। वंचित बहुजन अघाड़ी उद्धव ठाकरे के समूह के साथ गठबंधन करने पर सहमत हुए। उसके बाद कल गठबंधन को लेकर दोनों के बीच पहली आधिकारिक बैठक हो रही है. वंचित बहुजन अघाड़ी के साथ ठाकरे समूह के गठबंधन से नगर निकाय चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव में भी फायदा होने की संभावना है वंचित बहुजन अघाड़ी ठाकरे समूह से हाथ मिला रही है. लेकिन क्या यह महाविकास अघाड़ी की चौथी घटक पार्टी होगी, यह कल स्पष्ट होने की संभावना है। उसके बाद राज्य में राजनीतिक समीकरण बदलने का अनुमान है।
Advertisement

Related posts

CAIT:कम जल भंडारण के चलते खरीफ फसल की संभावनाओं के सामने चिंताओं के बादल, तिलहन के उत्पादन पर हो सकता है असर सरकार तुरंत आवश्यक कदम उठाए : शंकर ठक्कर

Deepak dubey

जेएनपीए ने बड़े उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया और थीम के रूप में हर घर तिरंगा मनाया  

Deepak dubey

NCB: ड्रग माफिया की अब तक 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति!

Deepak dubey

Leave a Comment