Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

मुंबई में मनाया गया नौसेना दिवस… नौसेना दिवस पर वीरों को श्रद्धांजलि

Advertisement
मुंबई। नेवल डॉकयार्ड, मुंबई में रविवार को दिमाखा में नेवी डे मनाया गया। समारोह में नौसेना के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने भाग लिया। नौसेना दिवस के अवसर पर पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर रस्मी परेड का आयोजन किया गया। गौरव स्तंभ, नौसेना डॉकयार्ड मुंबई में एक स्मारक है, जिसका उद्घाटन 04 दिसंबर 2020 को भारतीय नौसेना की जीत, बहादुरी, निस्वार्थता और साहस को मनाने के लिए किया गया था।
आने वाली पीढ़ियों को वीरों के शौर्य की याद दिलाने और उनकी वीरता को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से स्मारक की दीवारों पर 285 जवानों के नाम उकेरे गए हैं। स्मारक में उन बहादुर सैनिकों के नाम शामिल हैं जिन्होंने गोवा मुक्ति संग्राम, 1971 के भारत-पाक युद्ध, आतंकवाद विरोधी अभियानों और बहादुरी के कार्यों में भाग लिया था। कमोडोर एसएन सिंह (सेवानिवृत्त), 1971 युद्ध के दिग्गज लेफ्टिनेंट कमांडर फारूख तारापोर (सेवानिवृत्त) और अन्य सेवानिवृत्त अधिकारियों ने भी शहीदों को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
Advertisement

Related posts

Hanuman chalisa: शिवसेना फायर है झुकेगा नहीं,,,,बोली 92 साल की ‘पुष्पा’

dinu

एपीएमसी में खतरनाक इमारतों में जलापूर्ति खंडित

Deepak dubey

1000 करोड़ का घोटाला कैसे हुआ: संजय राउत के करीबी प्रवीण ने की हेराफेरी, शिवसेना सांसद की पत्नी वर्षा को भी दिए 83 लाख रुपए

cradmin

Leave a Comment