Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबई

महंगाई की मार से नए साल का स्वागत, आम आदमी की जेब पर असर, सब्जियों के दाम में 10 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी

Advertisement
Advertisement

मुंबई। महंगाई से आम जनता त्रस्त है। ऐसे मे अब सब्जियों के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर और भी ज्यादा असर पड़ने वाला है फूलगोभी, पत्तागोभी, मटर जैसी सबसे ज्यादा मांग वाली सब्जियों के दाम 15 से 20 फीसदी तक बढ़ गए हैं साथ ही हरी सब्जियों और फलों के दाम भी बढ़ गए हैं ऐसे मे अब नए वर्ष का स्वागत इस महंगाई के साथ करनी है।

बाजार में सब्जियों की मांग अधिक होने के कारण फूल, पत्तागोभी, मटर की कीमतों में 10 से 20 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है अन्य सभी प्रकार की सब्जियों में भी बढ़ोतरी देखी गई। रविवार को राज्य और विदेश से लगभग 100 ट्रक फल और सब्जियां पुणे के गुलटेकडी मार्केट यार्ड में पहुंचीं। बाहर से आवक वाली सब्जियों में कर्नाटक, गुजरात से हरी मिर्च के 12 टेम्पो, कर्नाटक, गुजरात से गोभी के चार टेम्पो, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु से मेथी के चार टेम्पो, राजस्थान से गाजर के 15 टेम्पो, कर्नाटक से पांच टेम्पो शामिल हैं। कर्नाटक से मूंगफली के दो टेम्पो और मध्य प्रदेश से मटर के 15 टेम्पो आए। कर्नाटक से पावटा के तीन टेम्पो, मध्य प्रदेश से लहसुन के पांच टेम्पो आए।सातारा के अदरक 700 बोरी, भिंडी 6 टैम्पो, ग्वार 6 टैम्पो, टमाटर 12 हजार क्रेट, हरी मिर्च 5 टैम्पो, खीरा 10 टैम्पो, फूल 10 टैम्पो, पत्तागोभी 5 टैम्पो, शिमला मिर्च 10 टैम्पो, पावटा 5 टैम्पो, लाल कद्दू 12 टैम्पो, प्याज। इंदौर, आगरा और स्थानीय क्षेत्रों से 100 पुराने और नए ट्रक, 70 टेंपो आलू आए।

हरी सब्जियों के दाम भी बढ़े

हरी  सब्जियों की आवक कम होने से शेपू,  हरभरा गद्दी(हरा चना ) के दाम पांच से दस फीसदी तक बढ़ गए हैं। रविवार को करीब डेढ़ लाख जूड़ी धनिया और 70 हजार जूड़ी मेथी की आवक हुई।

खरबूज, मीठे फलों के भाव में वृद्धि

रविवार को फल बाजार में खरबूजे और खट्टे फलों के दाम बढ़ गए हैं, जबकि नींबू के दाम घट गए हैं व्यापारियों ने बताया कि अनानास, अनार, संतरा, मौसमी, कलिंगड, स्ट्रॉबेरी, पपीता, चिक्कू, अमरूद और बोरा की कीमतें स्थिर हैं।

गेंदे के दाम आधे हो गये

गुलटेकडी के बाजार प्रांगण में रविवार को गेंदे की कीमत पिछले सप्ताह की तुलना में आधी गिर गई। अन्य फूलों की कीमत भी कुछ हद तक कम हुई है, लेकिन व्यापारियों ने बताया कि शेवंती की कीमत स्थिर है |

Advertisement

Related posts

husband killed wife: बीवी की लाश पर लगाया बिस्तर, दो साल तक छुपा रहा राज़, कंकाल ने खोला राज़ 

Deepak dubey

Congress against Adani: अदानी को नहीं दिया जाए धारावी विकास परियोजना! कांग्रेस

Deepak dubey

रानीबाग में ”मगर” बनेंगे आकर्षण का केंद्र

Deepak dubey

Leave a Comment