Joindia
क्राइमकल्याणखेलठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

गद्दारी, दगाबाजी और स्वार्थ का अर्थ हिंदुत्व नहीं!

Advertisement
Advertisement

मुंबई। परंपरा वारकरी समुदाय महाराष्ट्र के भगवा परंपरा को आम लोगों तक पहुंचा रहा हैं। इस परंपरा, हिंदुत्व में स्वार्थ नहीं परामर्थ है लेकिन आज की स्थिति को देखते हुए गद्दारी, दगाबाजी और स्वार्थ का मतलब हिन्दुत्व नहीं है। यह विचार घर घर में पहुंचाने का समय आज वारकरी समाज पर आने की बात करते हुए शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार भाजपा पर निशाना साधा।इस दौरान उद्धव ने कहा कि पंढरपुर में वारकरी भवन, वारकरियों के लिए अस्पताल हो इसके लिए पत्राचार करेंगे। इस पर हरिनामा के नाम से मातोश्री गूंज उठा।

पंढरपुर के वारकरियों ने मातोश्री पर की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

पंढरपुर, देहू , आलंदी के सैकड़ों वारकरियों ने कल शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर अपना समर्थन दिया। इस दौरान शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने कोरोना काल में वारकरी समाज द्वारा किए गए सहयोग के प्रति उनका आभार माना। आपके आशीर्वाद से ही मेरी सत्ता है। आप साथ रहे तो विश्व भी जीत सकते हैं ऐसा विश्वास भी इस दौरान उद्धव ठाकरे ने व्यक्त किया। इस दौरान उपस्थित वारकरियों की तरफ से पंढरपुर, देहू, आलंदी में वारकरी भवन हो, वारकरियों के लिए अस्पताल हो ऐसी इच्छा व्यक्त की गई। इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि पंढरपुर की यात्रा के लिए आनेवाले वारकरी यह चंद्रभागा के किनारे ही अपना निवास करते हैं। इस समय भी गाडगे महाराज हाँथ में खपड़ा और झाडू परिसर की साफ सफाई कैसे रहेगी, वारकरी बीमारियों से दूर कैसे रहेंगे इसका ध्यान रख रहे थे। आज भी वही जनता की सेवा का विचार हमारे मन में हैं और यही हमारा हिंदुत्व है। इन वारकरियों के सिर पर छप्पर हो ऐसा विचार आज तक इस बात का आश्चर्य हैं लेकिन पंढरपुर में वारकरियो के लिए भवन और उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए अस्पताल बनाने के लिए शिवसेना पत्राचार करेगी ऐसी गवाही शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने दी।

वारकीरयो के रूप में पांडुरंग दिखे

वारकरी पैदल वारी जाते रहते हैं, ऐसे ही वारी का योग फोटोग्राफी करते हुए मेरे भी जीवन में आया। भीमा तट पर जमा हुए वारकरियों का अथाह जनसागर हेलीकॉप्टर से दिखाई दिया। वारकरियों के इस जनसागर के रुप में मुझे उस समय पांडुरंग का दर्शन हुआ था। ऐसी भावना शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस अवसर पर व्यक्त की।वरकरियो के हाथ का भगवा और शिवसैनिकों के हाथ का भगवा एक ही है। शिवसेना हमेशा वरकरियों के साथ मजबूती से खड़ी रही है। मुंबई जैसे शहर में वारकरी भवन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कारण ही बना लेकिन आज महाराष्ट्र में जो हो रहा है वह किसी को मंजूर नहीं है। इसलिए हम यहां उद्धव ठाकरे का समर्थन करने के लिए हैं। घर घर जाकर हम शिवसेना के भगवा का प्रचार करेंगे ऐसा आश्वासन वारकरी मंडली ने इस अवसर पर दिया। इस मौके पर शिवसेना नेता सुभाष देसाई, सांसद अरविंद सावंत, शिवसेना की उपनेता नीलम गोर्हे, विधायक रवींद्र वायकर, अखिल वारकरी संघ के राष्ट्रीय कीर्तनकार संघ के अध्यक्ष ह.भ.प. मछिंद्र महाराज कुंभारे, उपाध्यक्ष श्रीकांत धूमाल, सचिव ह.भ.प. यशवंत महाराज फाले, प्रदेश अध्यक्ष ह.भ.प. गंभीर महाराज अवचार, सदस्य अन्नासाहेब वाल्हेकर, आत्माराम महाराज शास्त्री, आबा महाराज गव्हाणे के नेतृत्व में महाराष्ट्र के कीर्तनकार उपस्थित थे।पंढरपुर, देहू, आलंदी से आए ये वारकरी हाथ में वीणा, ताला और मृदंग लेकर ‘मातोश्री’ निवासस्थान में दाखिल हुए। ‘पुंडलिक वरदा, हरि विट्ठल, श्री ज्ञानदेव तुकाराम’, ऐसे जयघोष से मातोश्री गूंज उठा। शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम कृष्ण हरि कहते हुए इन वारकरियों का स्वागत किया तब पुनः एक बार विठुराय का जयघोष हुआ।

Advertisement

Related posts

PALGHAR CRIME: पति का घर से बाहर था अफेयर , पत्‍नी ने प्रेमिका के पति संग मिलकर पत‍ि की बेरहमी से हत्या

Deepak dubey

Environmentally friendly Bappa will be at Ganeshotsav in Mumbai: मुंबई में गणेशोत्सव में होंगे पर्यावरणपूरक बप्पा, पीओपी के मूर्तियों पर सख्त पाबंदी

Deepak dubey

Health Minister Tanaji Sawant got a shock : अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के टेंडर रद्द, पाई गई थीं अनियमितताएं, स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत को लगा झटका

Deepak dubey

Leave a Comment