Joindia
क्राइमकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईफिल्मी दुनियामुंबईराजनीतिरोचकसिटी

संजय राउत की जमानत पर कल हो सकती है सुनवाई, स्पेशल PMLA कोर्ट में दायर की है याचिका

Advertisement

 

मुंबई ।शिवसेना साांसद संजय राउत ने जमानत के लिए स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में याचिका दायर की है. संजय राउत की इस जमानत याचिका पर कल (8 सितंबर, गुरुवार) सुनवाई होने की संभावना है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुंबई सेशंस कोर्ट ने उन्हें 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. शिवसेना सांसद इस वक्त मुंबई के आर्थर रोड जेल में हैं.ईडी ने उन्हें एक हजार करोड़ से ज्यादा के गोरेगांव पत्रा चॉल घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. संजय राउत को ईडी ने 31 जुलाई को अरेस्ट किया था. अरेस्ट किए जाने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

आर्थर रोड जेल में अपनी ज्यूडिशियल कस्टडी का वक्त काट रहे संजय राउत को घर का खाना और दवाइंया लेने की इजाजत दी गई है. उन्हें लिखने-पढ़ने की भी आजादी है. वे जेल में अपना ज्यादातर समय लिखने-पढ़ने में ही बिता रहे हैं. लेकिन उन्हें सामग्रियों को इस दौरान कहीं प्रकाशित करने की इजाजत नहीं है.

उद्धव ठाकरे को संजय राउत से मिलने की नहीं मिली इजाजत
बता दें कि शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे संजय राउत से आर्थर रोड जेल में जाकर मिलना चाह रहे थे. लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं दी. जेल प्रशासन ने इसके लिए उन्हें कोर्ट से ऑर्डर लेकर आने को कहा.

ईडी ने संजय राउत को पत्राचॉल घोटाले का मास्टर माइंड बताया है
संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत ने मुंबई के गोरेगांव में स्थित पत्रा चॉल के विकास करने का कॉन्ट्रैक्ट लिया था. आरोप है उन्होंने वहां बिना कोई काम करवाए जमीनों को प्राइवेट बिल्डरों को बेच दिया. उनकी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन को पत्रा चॉल का विकास करके 3 हजार फ्लैट्स बनाने थे. इनमें से 672 फ्लैट्स वहां रह रहे टेनेंट को दिए जाने थे. बाकी बचे फ्लैट्स महाराष्ट्र गृहनिर्माण और क्षेत्र विकास प्राधिकरण के बीच वितरित किए जाने थे.लेकिन प्रवीण राउत ने ऐसा ना करके जमीनें प्राइवेट कंपनियों को बेच दीं. इस तरह से उन्होंने हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया. ईडी का आरोप है कि उन्होंने एचडीआईएल से मिले 112 करोड़ रुपए में से 1.06 करोड़ रुपए संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अकाउंट में ट्रांसफर किए. ऐसा करके उन्हें घाटाले के फायदे पहुंचाए.

Advertisement

Related posts

Rashtriya samaj party news: बालासाहेब के आशीर्वाद लेकर निकली महादेव जानकर की रैली, पुलिस ने अंधेरी में रोका, कार्यकर्ता हुए आक्रामक

Deepak dubey

रऊफ टाइगर मेमन के कहने पर सजाई गई याकूब की कब्र

Deepak dubey

Ideal Teacher Mayor Award: आदर्श शिक्षक महापौर पुरस्कार सम्मानित शिक्षिका का अभिनंदन

Deepak dubey

Leave a Comment