Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईराजनीति

उद्धव ठाकरे 22 जनवरी को प्रभु रामचन्द्र का  दर्शन , लेकिन कहां?

Advertisement

मुंबई। शिवसेना ठाकरे गुट (Shiv Sena Thackeray)के प्रमुख उद्धव ठाकरे की मां मीनाताई ठाकरे(Meenatai Thackeray)  की जयंती को शिवसैनिकों द्वारा ‘ममता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। ममता दिवस के अवसर पर, दादर के छत्रपति शिवाजी पार्क में मीनाताई ठाकरे की प्रतिमा का स्वागत करने के लिए सैकड़ों की संख्या में ठाकरे गुट  के पदाधिकारी पहुंचे। उद्धव ठाकरे अपने परिवार के सदस्यों के साथ मीना ठाकरे की प्रतिमा का अभिवादन करने दादर के छत्रपति शिवाजी पार्क भी पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने मीडिया को जवाब दिया। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। क्या उद्धव ठाकरे को मिला इस कार्यक्रम का निमंत्रण? ऐसा ही एक सवाल इस बार उद्धव ठाकरे से पूछा गया. इस पर उद्धव ठाकरे ने बताया कि वह 22 जनवरी को नासिक के पंचवटी में गोदावरी नदी मे  महाआरती करेंगे।

Advertisement

“6 जनवरी को मा साहेब का जन्मदिन है। उस अवसर पर मैं हर वर्ष यहां श्रद्धा सुमन अर्पित करने आता हूं। 23 जनवरी को बाला साहेब का जन्मदिन है, इस साल 23 जनवरी को नासिक में शिवसेना का कैंप लगेगा। उसी दिन शाम को अनंत कान्हेरे मैदान में शिवसेना की एक सार्वजनिक बैठक भी होगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस राम मंदिर के लिए 25 साल का संघर्ष करना पड़ा, उसका उद्घाटन हो रहा है।को

22 जनवरी को नासिक में राम मंदिर जाएंगे उद्धव ठाकरे
“नासिक में भी एक राम मंदिर है। इसके प्रवेश के लिए डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर और साने गुरुजी को संघर्ष करना पड़ा। राम हमारे भी हैं, मेरे भी हैं। ये बात कहने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ा। हम उस कालाराम मंदिर में जाकर राम के दर्शन करेंगे। हम 22 जनवरी को शाम करीब 6.30 बजे कालाराम मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे”, उद्धव ठाकरे ने कहा।

“प्रभु रामचंद्र भी कुछ समय के लिए पंचवटी में रहे थे, हम भी उस गोदातिरी महाआरती करने जा रहे हैं। 22 जनवरी को कौन अयोध्या जाएगा, कौन आएगा, इसमें मैं नहीं पड़ना चाहता। क्योंकि वह दिन हमारे लिए गौरव और पहचान का दिन है। राम मंदिर का उद्घाटन कार्यक्रम धार्मिक और प्रामाणिक होना चाहिए। इसे राजनीतिक रंग न मिले, हम भी बाद में जिस दिन हमारा मन होगा, उस दिन राम के दर्शन करेंगे। लेकिन तब तक, पेयजल कार्यक्रम को अलग रखा जाना चाहिए”, उद्धव ठाकरे ने कहा।

Advertisement

Related posts

इंस्टा’ पर दोस्ती कर बैंक अधिकारी को क्रिप्टो में निवेश का झांसा देकर लाखो की ठगी

Deepak dubey

बेलापुर से मांडवा के बीच वॉटर टैक्सी शुरू

Deepak dubey

Railway passengers suffering due to sinking of Go First: गो फर्स्ट के डूबने से बढ़ा २ से ३ गुना किराया, गो फर्स्ट के डूबने से रेलवे यात्री बेहाल, रेलवे में नही हो रहे वीआईपी कोटा टिकट भी कन्फर्म

Deepak dubey

Leave a Comment