Joindia
कल्याणमुंबईराजनीति

Announcement of Shivsena candidates: शिवसेना ठाकरे गुट  ने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की, बाकी पांच सीटों का क्या होगा?

Advertisement

मुंबई। शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे(Uddhav balasaheb thackeray)गुट  के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी गई है। पहली सूची में शिवसेना ठाकरे समूह ने 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है। इसमें मौजूदा सांसदों और पुराने चेहरों के साथ नए उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की गई है। संभावना है कि ठाकरे समूह अब एक और सूची की घोषणा कर सकता है। पांच और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा ठाकरे गुट की ओर से नहीं की गई है. उनमें से कुछ निर्वाचन क्षेत्र वंचित बहुजन अघाड़ी के खाते में जा सकते हैं। वंचित के साथ चर्चा अभी भी पूरी नहीं हुई है।

Advertisement

>>ठाकरे ने 17 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
बुलढाणा – नरेंद्र खेडेकर
यवतमाल-वाशिम – संजय देशमुख
मावल – संजोग वाघेरे-पाटिल
सांगली – चंद्रहार पाटिल
हिंगोली – नागेश पाटिल आष्टीकर
छत्रपति संभाजीनगर – चंद्रकांत खैरे
धाराशिव – ओमराज निम्बालकर
शिर्डी- भाऊसाहबर वाघचौरे
नासिक – राजाभाई वाज
रायगढ़- अनंत गीता
सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी – विनायक राऊत
ठाणे- राजन से पूछो
मुंबई-उत्तर पूर्व – संजय दीना पाटिल
मुंबई-दक्षिण – अरविंद सावंत
मुंबई-उत्तरपश्चिम – अमोल कीर्तिकर
परभणी-संजय जाधव
मुंबई दक्षिण मध्य – अनिल देसाई

किन सीटों पर ठाकरे गुट ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है?

महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर जो चर्चा चल रही है, उसमें 22 सीटें शिवसेना ठाकरे गुट के लिए छोड़े जाने की चर्चा है. 17 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। तो वहीं पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

ठाणे जिले के कल्याण लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। इस सीट से उम्मीदवारों के नामों की जांच चल रही है। इसके अलावा, जलगांव, पालघर, हातकन्नागले, उत्तरी मुंबई लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। जलगांव से ललिता पाटिल और पालघर से भारती कामडी का नाम चर्चा में है। ऐसे में हटकनंगले से राजू शेट्टी को सपोर्ट करने पर विचार चल रहा है। हालांकि चर्चा है कि राजू शेट्टी ने शर्त रखी है कि वह महाविकास अघाड़ी में शामिल हों। मुंबई उत्तर लोकसभा सीट भी शिवसेना ठाकरे समूह को देने पर विचार किया जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो विनोद घोसालकर इस सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं. ऐसी चर्चा है कि अगर प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी के साथ बातचीत सफल रही तो इन पांच में से दो निर्वाचन क्षेत्र वंचितों के लिए छोड़े जा सकते हैं। इसलिए सबकी नजर शिवसेना ठाकरे ग्रुप की दूसरी लिस्ट पर है।

Advertisement

Related posts

MUMBAI: मिर्गी के कलंक से मिलेगी मुक्ति

Deepak dubey

शिंदे गुट राह पर शिवसेना की एक और सांसद !

Deepak dubey

APMC: एपीएमसी में शुरू हुई  मशहूर शाही लीची की आवक, 300 रुपए किलो हो रही विक्री 

Deepak dubey

Leave a Comment