Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

फडणवीस का सबसे बड़ा आरोप: पूर्व सीएम ने कहा-भाजपा नेताओं के खिलाफ रची जा रही है साजिश, 125 घंटे का वीडियो सीबीआई को सौंपा, गृहमंत्री बोले-जल्द देंगे जवाब

Advertisement

[ad_1]

मुंबईएक घंटा पहले

कॉपी लिंकदेवेंद्र फडणवीस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल ने कहा, "जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनका सत्यापन किया जाएगा। - Dainik Bhaskar

देवेंद्र फडणवीस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल ने कहा, “जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनका सत्यापन किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने आरोप लगाया कि राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार के विशेष लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) भाजपा नेताओं के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को 125 घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग सौंपकर मामले की जांच CBI से कराने का अनुरोध किया।

देवेंद्र फडणवीस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री सतेज पाटिल ने कहा, “जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनका सत्यापन किया जाएगा और तदनुसार, गृह मंत्री सदन में जवाब देंगे।” वहीं, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी कहा कि वह इस मुद्दे पर विधानसभा में अपनी बात रखेंगे और देवेंद्र फडणवीस के आरोपों का जवाब देंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने MVA सरकार पर लगाए गंभीर आरोपदेवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा में अपने भाषण के। दौरान कहा, “राज्य में हो क्या रहा है? राज्य सरकार के विशेष लोक अभियोजक हमारे खिलाफ (भाजपा नेताओं के खिलाफ) साजिश रच रहे हैं। ये सब चीजें हुई हैं। मेरे पास वीडियो एविडेंस हैं, मैं हवा में बातें नहीं कर रहा हूं। अब, महत्वपूर्ण यह है कि इसकी जांच कौन करेगा? इसलिए, मैं आपसे (अध्यक्ष) अनुरोध करता हूं कि इसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए।”

महाराष्ट्र भाजपा के बड़े नेताओं को फंसाने की साजिशउन्होंने कहा कि गिरीश महाजन, संजय कुंटे, चंद्रकांत पाटील, सुधीर मुनगंटीवार जैसे महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेताओं के खिलाफ साजिश रची गई। इनके साथ उन्होंने अपना नाम भी लिया और कहा कि उन्हें नवाब मलिक द्वारा फंसाने की साजिश रची गई। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि रेड कैसे मारनी है, चाकू कैसे रखना है, मकोका कैसे लगाना है, इन सबके बारे में विशेष सरकारी वकील प्रवीण चव्हाण निर्देश दे रहे थे। यह सब महाविकास अघाड़ी सरकार के निर्देश पर हो रहा था।

सीबीआई जांच नहीं होने पर अदालत जाने बात कहीदेवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, “विपक्ष को महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार पर भरोसा नहीं है। अगर विधानसभा अध्यक्ष ने सीबीआई जांच के मेरे अनुरोध को अस्वीकार किया तो हम अदालत में मामले को ले जाएंगे। हमें उन पर (महा विकास अघाड़ी सरकार पर) भरोसा नहीं है। अगर आप (विधानसभा अध्यक्ष) मामले में सीबीआई जांच की अनुमति नहीं देते हैं तो हम कोर्ट जाएंगे।”

विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी सबूतों वाली पेन ड्राइवमहाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सदन में 125 घंटे की जिस वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की, उसमें विशेष लोक अभियोजक कथिततौर पर मकोका और अन्य मामलों में विपक्षी नेताओं को फंसाने की साजिश करते दिख रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को चयनित वीडियो फुटेज का एक पेन ड्राइव सौंपा है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो साक्ष्य की एक कॉपी राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को भी दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

नासिक में मिंधे गुट के मंत्रियों द्वारा भाजपा विधायक सीमा का अपमान, भाजपा प्रवक्ता ने कहा भाजपा के कारण है आपका पद

Deepak dubey

महाराष्ट्र में फोन टैपिंग का मामला: IPS रश्मि शुक्ला को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 25 मार्च तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

cradmin

महंगाई की मार से नए साल का स्वागत, आम आदमी की जेब पर असर, सब्जियों के दाम में 10 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी

Deepak dubey

Leave a Comment