Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

बाहर आते ही बदले संजय राउत के तेवर ,किए फडणवीस की तारीफ मोदी व शाह से करेंगे मुलाकात

Advertisement
Advertisement

मुंबई: पात्रा चॉल घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 100 से कुछ अधिक दिनों तक मुंबई आर्थर रोड जेल में बंद रहने के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा सांसद संजय राउत बुधवार शाम रिहा हुए। उन्हें मुंबई की एक विशेष अदालत ने मामले में जमानत दी है। गुरुवार को मीडिया से बातचीत में भाजपा और उसके नेताओं को लेकर संजय राउत के तेवर बदले-बदले नजर आए। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की, यह भी कहा कि मैं दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करूंगा। उद्धव गुट वाली शिवसेना के नेता ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री रूप में कुछ अच्छे फैसले लिए हैं, जिनका मैं स्वागत करता हूं।

अपनी गिरफ्तारी के बारे में संजय राउत ने कहा, ‘गलत इल्जामों में मेरी राजनीतिक गिरफ्तारी हुई थी। लेकिन मैं ईडी या किसी अन्य के विरोध में कोई बात नही करूंगा। मेरे मन में किसी के खिलाफ कुछ भी नहीं है। जेल में रहने के दौरान मैं दीवारों से बात करता था और बैठकर सोचता था कि वीर सावरकर और अटल बिहारी वाजपेयी जेल में कैसे रहे होंगे.’ कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘अगर मेरी तबीयत ठीक रही, तो मैं जरूर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होऊंगा। इस बारे में मैं आज उद्धव ठाकरे से भी बात करूंगा.’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्‍हें इस साल 31 जुलाई को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

संजय राउत ने कहा, ‘महाराष्ट्र में नई सरकार बनी, मैं उनके कुछ अच्छे फैसलों का स्वागत करता हूं. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कुछ अच्छे फैसले लिए. हमें लगता है कि राज्य को उपमुख्यमंत्री फडणवीस चला रहे हैं और वह राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं. मैं एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री नहीं मानता. यह एक्सीडेंटल व असंवैधानिक सरकार है. लोगों के काम को लेकर मैं 2-4 दिनों में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा. मैं दिल्ली भी जाऊंगा और पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलूंगा. आज उद्धव ठाकरे से मिलूंगा. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी मुझे कॉल किया था, उनसे भी मिलूंगा. हमने प्रतिशोध की ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी.’

इससे पहले आर्थर रोड जेल से रिहाई के बाद संजय राउत बुधवार शाम भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे. राज्यसभा सांसद ने दक्षिण मुंबई में एक हनुमान मंदिर और शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे स्मारक का भी दौरा किया. पीटीआई के अनुसार राउत को शाम करीब 6.50 बजे जेल से रिहा किया गया. लेकिन वह रात करीब 10.30 बजे ही पूर्वोत्तर मुंबई के नाहूर स्थित अपने आवास पर पहुंच पाए. गले में भगवा स्टॉल लपेटे हुए संजय राउत ने जेल के बाहर जमा पार्टी कार्यकताओं और समर्थकों का अभिवादन किया. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना को ‘असली’ पार्टी बताया, जिसकी स्थापना दिवंगत बाल ठाकरे ने की थी.

Advertisement

Related posts

उंगलियों पर सुविधा: अर्बन सेक्टर-सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर मैपिंग में मुंबई ने मारी बाजी

dinu

भारत के 500+ शहरों में 10 मिलियन डिलीवरीज़ का पड़ाव पेपरफ्राई ने किया पार, 24 घंटे है फर्नीचर डिलीवरी सेवा

dinu

Crocodile will be seen from viewing deck: रानीबाग में अंडरग्राउंड वीविग गैलरी से दिखेगा मगरमच्छ

Deepak dubey

Leave a Comment