Joindia
राजनीतिक्राइम

Drivers के लिए नया नियम लाएंगे Nitin Gadkari, सिर्फ इतने घंटे करने होंगे काम

Advertisement
Advertisement

मुंबई। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा फैसला लिया है। टोल टैक्स नियमों में ढील देने के बाद अब केंद्रीय मंत्री ट्रक चालकों के लिए नया कानून लाने जा रहे हैं।

जिससे सरकार ट्रक चालकों के काम के घंटे तय करने जा रही है, जिससे किसी को भी ज्यादा काम न करना पड़े. साथ ही देश भर में सड़क हादसों पर भी लगाम लगेगी।

सड़क हादसों में 50 फीसदी तक कमी आएगी

नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए कहा कि साल 2025 के अंत से पहले सड़क हादसों में 50 फीसदी कमी लाने का प्रयास किया जा रहा है, इसलिए सरकार नए कानून बना रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा?

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ‘सड़क सुरक्षा अभियान’ में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सड़क मंत्रालय सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है और सड़क सुरक्षा-इंजीनियरिंग, शिक्षा और आपातकालीन क्षेत्रों में कई कदम उठाए गए हैं।

काम के घंटे तय होंगे

बुधवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, गडकरी ने कहा कि ट्रक चालकों के लिए काम के घंटे तय करने के लिए एक कानून लाया जाएगा।इस साल मंत्रालय ने ‘सुरक्षित सड़कों’ को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छता सप्ताह के तहत 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह (आरएसडब्ल्यू) सबके लिए मनाया था।

Advertisement

Related posts

पुणे में 20 फीट ऊंचे पेड़ पर मिला शव: डाल पर दो हिस्सों में लटकी मिली महिला की सूख चुकी बॉडी, तंत्रमंत्र या हत्या का संदेह

cradmin

चुनाव आयोग ने जब्त किया शिवसेना चुनाव चिन्ह,अगले आदेश तक नाम और चिन्ह का नही कर सकते इस्तेमाल

Deepak dubey

पटाखा फोड़ने से किया मना, नहीं मानने पर 3 नाबालिगों ने युवक को चाकुओं से गो

Deepak dubey

Leave a Comment