Joindia
कल्याणदेश-दुनियामुंबई

BVG company :ब्लैकलिस्टेड बीव्हीजी कंपनी को घाती सरकार ने दिया एम्बुलेंस का ठेका!, मुख्यमंत्री के दो खास लोगों ने किया डील

Advertisement
Advertisement

मुंबई। जिस कंपनी को देशभर के सात राज्यों ने ब्लैकलिस्टेड कर दिया था, घाती सरकार ने उसी भारत विकास ग्रुप (बीवीजी) कंपनी को हजारों करोड़ का एम्बुलेंस ठेका दे दिया है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के दो खास लोगों ने यह डील की है ऐसा आरोप कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने घातियों पर लगाया है।

नाना पटोले ने कल तिलक भवन में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा और घाती सरकार के काले कारनामों पर निशाना साधा। बीव्हीजी कंपनी की एम्बुलेंस पुरानी और अप्रचलित हैं। यह कंपनी ब्लैकलिस्टेड है। उसे कोई काम न देने के आदेश हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री शिंदे के पसंदीदा दो लोगों ने कंपनी के साथ सौदा किया और उसे सरकार से अनुबंध दिला दिया है। बीव्हीजी कंपनी के मालिक पर इतनी मेहरबानी क्यों? क्या कंपनी का मालिक सरकार का दामाद है? ऐसा सवाल भी पटोले ने किया।

कोरोना के दौरान बीव्हीजी कंपनी को एक्सटेंशन दिया गया था। इसके बाद नया टेंडर जारी कर दूसरी कंपनी को ठेका दिया जाना था, लेकिन उसी कंपनी को दोबारा ठेका दे दिया गया। पटोले ने पूछा कि क्या इस कंपनी का मालिक सरकार का दामाद है जो बीवीजी कंपनी पर इतनी मेहरबानी दिखा रहा है।

पुणे में मिले 4 हजार करोड़ के ड्रग्स का गुजरात कनेक्शन है?

नाना पटोले ने यह भी पूछा कि क्या पुणे में तीन दिन में 4000 करोड़ रुपये की ड्रग्स मिलीं और क्या इन दवाओं का गुजरात कनेक्शन है? ऐसा सीधा सवाल भी नाना पटोले ने पूंछा हैं।

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से हजारों टन ड्रग्स का कारोबार हो रहा है और मुंद्रा पोर्ट के मालिक और भाजपा के ‘आका’ के बीच संबंध जगजाहिर हैं इसलिए, क्या पुणे में ड्रग्स का गुजरात कनेक्शन है, ऐसा सवाल पटोले ने पूंछा हैं।

उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार पर भी आरोप लगाया। पटोले ने कहा कि घाती सरकार युवाओं को धर्म की अफीम और नशे का जहर देकर बर्बाद करने का काम कर रही है। इससे पहले, नासिक, छत्रपति संभाजीनगर, अमरावती, सोलापुर में भी ड्रग्स के बड़े भंडार पाए गए थे, लेकिन पुलिस ने छोटी मोटी कार्रवाई के कर ड्रग माफिया को बढ़ावा दिया है। ऐसा आलोचना पटोले ने की।

Advertisement

Related posts

Influenza virus: इन्फ्लुएंजा वायरस से महाराष्ट्र में दो लोगों की मौत

Neha Singh

जेएनपीए ने महाराष्ट्र सरकार को ८१४ हेक्टेयर मैंग्रोव क्षेत्र सौंपा; यह पर्यावरण संरक्षण के प्रति जेएनपीए की प्रतिबद्धता को दर्शाता है

Deepak dubey

कसारा लोकल में फर्जी  टीसी गिरफ्तार, भाजपा के युवा पदाधिकारी होने के पहचान पत्र का उपयोग

Deepak dubey

Leave a Comment