Joindia
देश-दुनियामुंबई

लातूर में गुब्बारे में हवा भरने वाले गैस का विस्फोट, एक की मौत, सात बच्चे गंभीर रूप से घायल

Advertisement

 

लातूर। लातूर शहर में गुब्बारे में हवा भरने वाले गैस फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच इन बच्चों का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज में शुरू कर दिया गया है। यह चौंकाने वाली घटना लातूर शहर के तवारजा कॉलोनी इलाके में सामने आई है। इस बीच बताया गया है कि गुब्बारे बेचने वाले की मौत हो गई है।

वास्तव में क्या हुआ?

चौंकाने वाली घटना रविवार (15 अक्टूबर) शाम को लातूर शहर के तरवाजा कॉलोनी में हुई। तभी गैस के गुब्बारे बेचने वाला एक व्यक्ति अपनी बाइक लेकर तरवाजा कॉलोनी में आया। इसमें गुब्बारा भरने के लिए गैस सिलेंडर भी था। फुगेवाला को आता देख बच्चे उसके चारों ओर इकट्ठा हो गए। इस वक्त वहां करीब सात-आठ बच्चे मौजूद थे। लेकिन अचानक उसका सिलेंडर फट गया। तेज आवाज से आसपास के लोग भी डर गए। वह तुरंत मौके पर पहुंचे।

लेकिन इसमें गुब्बारे बेचने वाले की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट में उसके पास मौजूद सात से आठ बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सात अन्य बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही विवेकानन्द थाने के पुलिस अधिकारी सुधाकर वावकर और उनकी दो टीमें मौके पर पहुंचीं। तुरंत एक एम्बुलेंस भी लाई गई।

घायलों का इलाज शुरू

घायल बच्चों को लातूर के विलासराव देशमुख सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। एक साथ आठ से अधिक बच्चों के अस्पताल आने से बताया जा रहा है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज का सिस्टम भी काम करने लगा है। डॉ. शैलेन्द्र चव्हाण के मार्गदर्शन में इन बच्चों का इलाज चल रहा है। इसमें जिस गुब्बारे वाले की मौत हुई वह लातूर शहर में नियमित रूप से गैस के गुब्बारे बेचता था। लेकिन उनका नाम अभी भी सामने नहीं आया है।

प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि वह अंबेजोगाई इलाके से लातूर शहर में गुब्बारे बेचने आ रहा है. वह अपनी कार से अलग-अलग इलाकों में गुब्बारे बेचता था। धमाके में उनकी कार भी क्षतिग्रस्त हो गई. इस धमाके की आवाज से आसपास के इलाके में डर का माहौल पैदा हो गया. घटना स्थल पर लोगों की भी भारी भीड़ जमा हो गयी.

Advertisement

Related posts

राज्य सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को फिर से अनुमति दे दी है

vinu

Robbery at Salman’s sister Arpita’s house: सलमान की बहन अर्पिता के घर चोरी , नौकर गिरफ्तार

Deepak dubey

तीस्ता सीतलवाड़ की मुश्किलें बढ़ी, मुंबई से पुलिस ने लिया हिरासत में

dinu

Leave a Comment