Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

आटो चालकों का ‘टच मी नॉट’ अभियान, महिलाओ से छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए उठाए कदम

Advertisement
Advertisement

मुंबई । आटो रिक्शाओं में यात्रा करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के लिए आटो रिक्शा चालक संघ ने अपने कुछ पग उठाए हैं। इस संबंध में संघ ने अपने सभी सदस्य आटो चालकों को महिला यात्रियों की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाने का सूचना दिया है कि यदि कोई महिला यात्री किसी पुरुष सहयात्री द्वारा दुव्र्यवहार या गलत ढंग से छूने की शिकायत करे तो उसकी तत्काल सहायता की जाए।

संघ के अनुसार अब सभी आटो चालकों को ऐसी शिकायतों को गंभीरता से लेने के लिए कहा गया है कि वे ऐसी कोई भी शिकायत मिलने पर दोषी पुरुष यात्री को आटो से उतार दें और यदि महिला यात्री पुलिस में शिकायत करना चाहे तो वे दोषी पुरुष यात्री के साथ महिला को नजदीक के पुलिस स्टेशन लेकर जाएं। इस संबंध में संघ ने ‘टच मी नॉट’ नाम से एक प्रचार अभियान भी चलाना शुरू किया है और सोशल मीडिया तथा एफ.एम. चैनल के माध्यम से भी लोगों को इस संबंध में सूचित कर रहा है। संघ के शशांक राव के अनुसार इस अभियान का उद्देश्य प्रतिदिन आटो रिक्शाओं में यात्रा करने वाली महिलाओं में सुरक्षा की भावना बढ़ाना है। इसके लिए आने वाले दिनों में संघ आटो चालकों के लिए 15-16 प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित करने जा रहा है। मुंबई के आटो चालकों द्वारा शुरू किया गया यह अभियान महिलाओं से छेड़छाड़ रोकने में किसी सीमा तक सहायक सिद्ध हो सकता है।

Advertisement

Related posts

Rashtriya samaj party news: बालासाहेब के आशीर्वाद लेकर निकली महादेव जानकर की रैली, पुलिस ने अंधेरी में रोका, कार्यकर्ता हुए आक्रामक

Deepak dubey

Up News: चौथी कक्षा के छात्र ने बटोरे चार मेडल, खुश हुईं राज्यपाल

dinu

चलो एप: बेस्ट आगे बढ़ रही है यार, अच्छा लग रहा है …जब सचिन और अनिल को याद आई पुरानी बेस्ट बसें

dinu

Leave a Comment