Joindia
रोचकमुंबईसिटी

पंढरपुरची वारी’ फोटो प्रदर्शनी में दिखी महाराष्ट्र की संस्कृति 

Advertisement
Advertisement

पंढरपुरची वारी’ महाराष्ट्र की संस्कृति और मानवता की सच्ची दृष्टि है। वारी के लम्हों को कैमरे में कैद करने और उन्हें हम तक पहुंचाने का काम फोटोग्राफर्स द्वारा किये जाने का मनोगत  पर्यटन मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने व्यक्त करते हुए कहा कि  यहप्रदर्शनी निश्चित रूप से फोटोग्राफी प्रेमियों के लिए एक खुशी की बात है।

महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल ने मंत्रालय के त्रिमूर्ति क्षेत्र में आज से 12 अक्टूबर तक तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी ‘पंढरपुरची वारी’ का आयोजन किया है। पर्यटन मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा प्रदर्शनी देखने के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर पर्यटन सचिव सौरभ विजय, पर्यटन निदेशक बी. एन पाटिल, संयुक्त निदेशक पर्यटन डाॅ. धनंजय सावलकर, संयुक्त सचिव उज्ज्वला दांडेकर, कार्यकर्ता एवं कला संग्राहक रतन लूथ उपस्थित थे। मंत्री लोढ़ा ने कहा, ‘फोटो प्रदर्शनी देखने के बाद पंढरपुर वारी के हर पल का अनुभव कर सकते हैं। ऐसी फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से महाराष्ट्र के सांस्कृतिक पर्यटन की जानकारी सभी को है।

कार्यकर्ता और कला संग्रहकर्ता रतन लूथ ने कहा, ‘महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल  को पंढरपुर में तस्वीरें लेने के लिए विभिन्न स्तरों की अनुमति के लिए बहुमूल्य मदद मिली है, और यह प्रदर्शनी सामाजिक कार्यकर्ता के मार्गदर्शन में दुनिया भर के प्रसिद्ध फोटोग्राफरों की भागीदारी के साथ तैयार की गई है। और कला संग्रहकर्ता परवेज दमानिया।

आषाढ़ी एकादशी के दिन लाखों श्रद्धालु पंढरपुर विथुराया के दर्शन करने जाते हैं। इस यात्रा में प्रसिद्ध फोटोग्राफर प्रदाक ओल्वे, शांतनु दास, महेश लोंकर, पुबारून बसु, मुकुंद पारके, सौरभ भाटीकर, डॉ. सावन गांधी, प्रणव देव, राहुल गोडसे, धनेश्वर विद्या, प्रो. नितिन जोशी, दीपक भोसले, शिवम हरमलकर ने कैमरे में कैद की है ।

Advertisement

Related posts

फिल्मी स्टाइल में की पॉकेटमारों की धरपकड़

Deepak dubey

आख़िरकार 26 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवी मुंबई मेट्रो का करेंगे उद्घाटन

Deepak dubey

रत्नागिरि तट के पास नौका पलटी; चार लोगों को बचाया गया, एक लापता

Deepak dubey

Leave a Comment