Joindia
आध्यात्मकल्याणकाव्य-कथाकोलकत्ताक्राइमखेलठाणेदिल्लीदेश-दुनियानवीमुंबईपालघरफिल्मी दुनियाबंगलुरूमीरा भायंदरमुंबईराजनीतिरोचकसिटीहेल्थ शिक्षा

हिजाब की लड़ाई मुंबई तक पहुंची: लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल का आरोप-हिजाब की वजह से बदसलूकी करता है प्रबंधन, दे दिया इस्तीफा

Advertisement

[ad_1]

मुंबई4 घंटे पहले

कॉपी लिंकलॉ कॉलेज में प्रिंसिपल रहीं बैतुल हमीद ने कहा कि वह यहां असहज महसूस करती थीं, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया। - Dainik Bhaskar

लॉ कॉलेज में प्रिंसिपल रहीं बैतुल हमीद ने कहा कि वह यहां असहज महसूस करती थीं, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

हिजाब का विवाद अब कर्नाटक के बाद मुंबई तक पहुंच गया है। मुंबई से सटे विरार के एक लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल ने यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है कि हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज प्रबंधन ने उसके साथ बदसलूकी की। प्रिंसिपल के दावे के बाद विरार पुलिस वीवी कॉलेज के लॉ कैंपस में पहुंची थी और मैनेजमेंट से तहकीकात और पूछताछ की है।

अपनी संस्कृति को बचाने दिया इस्तीफालॉ कॉलेज में प्रिंसिपल रहीं बैतुल हमीद ने कहा कि वह यहां असहज महसूस करती थीं। उन्होंने कहा, ‘अपने आत्मसम्मान और संस्कृति को बचाने के लिए मैंने इस्तीफा दे दिया है।’ वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उनके कॉलेज में दाउदी बोहरा समुदाय की भी बहुत सारी छात्राएं पढ़ती हैं और वे भी हिजाब पहनती हैं लेकिन उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई।

दिक्कत के बावजूद चपरासी मेरा बैग भी नहीं उठाता थाहमीद ने जुलाई 2019 में ही कॉलेज जॉइन किया था। उन्होंने कहा, तीन साल में कभी हिजाब को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन जब से यह विवाद शुरू हुआ है, मैनेजमेंट ने भी बदसलूकी शुरू कर दी। प्रिंसिपल ने कहा, मुझे शारीरिक दिक्कत की वजह से बैग उठाने में परेशानी होती थी लेकिन वे लोग चपरासी को बैग तक नहीं उठाने देते थे।

मुझ पर झूठे आरोप लगाए गएहमीद ने आगे बताया कि कुछ दिन पहले दाऊदी बोहरा समुदाय की कुछ स्टूडेंट मेरे पास आई थीं और ऐडमिशन की जानकारी ले रही थीं। इसके बाद प्रबंधन आरोप लगाने लगा कि मैं कैंपस में अपने लोगों को बढ़ाने का काम कर रही हूं। यह आरोप झूठे और बेबुनियाद थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Advertisement

Related posts

लंपी वायरस का खेल,  ईडी सरकार हो रही फेल

Dhiru

Transgender: कारामाती किन्नर!

dinu

Killer mother: मां ने दो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या की कोशिश

Deepak dubey

Leave a Comment