Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

BOOSTER DOSE: वरिष्ठ नागरिकों के लिए बूस्टर डोज उपलब्ध

Advertisement
नवी मुंबई । राज्य में कोरोना(Corona in the state)  के बढ़ते मामलों के चलते बंद कर दिए गए टीकाकरण को फिर से शुरू करने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद वरिष्ठ नागरिकों के लिए अब प्रशासन ने बूस्टर खुराक (Booster dose)उपलब्ध कराई है। मनपा के वाशी, नेरुल और ऐरोली अस्पतालों में बूस्टर डोज की सुविधा उपलब्ध की गई है।
Advertisement
राज्य सरकार के दिशा-निदेशों के अनुसार कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के तहत ली जाने वाली इनकोवैक वैक्सीन का भी समावेश अब किया गया है। नाक के रास्ते दी जाने वाली यह पहली कोरोना वैक्सीन है। इस टीके से कोशिकाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और मांसपेशियों में इंजेक्शन लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। यह टीका 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए उपलब्ध किया गया है। जिन लोगों को कोवीशील्ड अथवा कोवैक्सीन की दोनों खुराक लेकर 6 महीने पूरे हो गए हैं, वे यह टीका लगवा सकते हैं। मनपा प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, चुनाव पहचान पत्र जैसे पहचान पत्र अपने साथ लेकर आएं।
Advertisement

Related posts

Arzoo comsumer: कंज्यूमर ड्यूरेबल्स उत्पादों की स्मार्ट रेंज पेश करेगा आरजू,

Neha Singh

आश्रम स्कूल के छात्रों की सुरक्षा की खुली पोल, हाई कोर्ट भी लगा चुका है फटकार, फिर भी नहीं हुआ सुधार

Deepak dubey

CRIME: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबियों की बढ़ रही मुश्किलें, मुंबई पुलिस का एक्शन, जेल से रियाज भाटी ने गवाहों को दी धमकी

Deepak dubey

Leave a Comment