Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबई

Maharashtra will get a new Director General of Police :महाराष्ट्र को मिलेगा नया पुलिस महानिदेशक!

Advertisement

मुंबई। महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक(Maharashtra will get a new Director General of Police) रजनीश सेठ दिसंबर में सेवानिवृत्त हो रहे हैं। केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने 30 साल तक सेवा दे चुके सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नाम मांगे हैं ताकि उनकी जगह नए अधिकारियों की नियुक्ति की जा सके। फिलहाल नियमानुसार तीन वरिष्ठ अधिकारियों के नाम केंद्रीय लोक सेवा आयोग को भेज दिये गये हैं रश्मि शुक्ला वर्तमान में सशस्त्र सीमा दल के सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के रूप में कार्यरत सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। हालाँकि टैपिंग मामले में उनकी भूमिका को देखते हुए इस बात पर संदेह है कि क्या उन्हें महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक बनने पर विवादों का सामना करना पड़ेगा। कुछ साल पहले राजनीतिक पार्टियों के चलते चुनाव के दौरान अनामी रॉय को महानिदेशक पद से हटा  कर पी एस पसारिचा को कुछ समय के लिए अतिरिक्त पद दिए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी।

Advertisement

लोक सेवा आयोग के अनुरोध के अनुसार शुक्ला के साथ  1989 बैच के संदीप बिश्नोई, विवेक फणसलकर, प्रज्ञा सरवादे , भूषण कुमार उपाध्याय; तो 1990 बैच के जयजीत सिंह, संजय वर्मा, अतुलचंद्र कुलकर्णी, बिपिन कुमार सिंह का नाम भेजा गया है  चूंकि 1992 बैच को कुछ तकनीकी कारणों से 1993 में प्रशिक्षित किया गया था, इसलिए यह समझा जाता है कि इन अधिकारियों ने अभी तक 30 साल की सेवा पूरी नहीं की है।

थानेदार कौन?

ठाणे के मौजूदा पुलिस आयुक्त  जयजीत सिंह के दो साल पूरे हो गए हैं और तो और उनका प्रमोशन भी हो गया है इसलिए अब ठाणे को नए आयुक्त  का इंतजार है यह भी कहा जा रहा है कि शिंदे गुट  का झुकाव अमिताभ गुप्ता या प्रशांत बर्डे की तरफ है और भाजपा  आशुतोष डुंबरे या निकेत कौशिक को तरजीह दे रही है | महागठबंधन में तीन पार्टियां हैं समन्वय बनाकर निर्णय लिया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय संभाल रहे देवेन्द्र फडणवीस पुलिस आयुक्त पद को लेकर इस तरह की चर्चा से सहमत नहीं हैं हालाँकि ठाणे जिला मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गृह क्षेत्र  होने के कारण  पुलिस आयुक्त कौन यह महत्वपूर्ण हो गया है।

ICC WORLD CUP: मुंबई विश्व कप 2023: गलतियों के लिए कोई माफी नहीं! भारत-बांग्लादेश मैच से पहले रोहित शर्मा के खिलाफ पुणे पुलिस की कार्रवाई

Advertisement

Related posts

पठान विवाद: ‘पठान’ में बदलेगा दीपिका की ‘भगवा बिकिनी’ सेंसर बोर्ड ने सुझाए ‘ये’ बदलाव…

Deepak dubey

CRIME: पति और ससुर की प्रताड़ना से परेशान  महिला ने दी जान

Deepak dubey

Cyber attack: 12 हजार भारतीय वेबसाइट्स पर इंडोनेशिया हैकर्स की नजर, गृह विभाग का अलर्ट, राज्य और केंद्र सरकार की सरकारी वेबसाइट पर खतरा अधिक

Deepak dubey

Leave a Comment