Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईशिक्षासिटीहेल्थ शिक्षा

Education news: बिना जांच की पड़ी 12वीं की 50 लाख उत्तर पुस्तिकाएं, राज्य सरकार के पास नहीं है कोई रिकॉर्ड

education news- 12th answer copy is not in cheking process
Advertisement

मुंबई । जूनियर कॉलेज के शिक्षकों ने 12वीं की उत्तर पुस्तिका ( answer copy) जांच पर बहिष्कार किया है और अंग्रेजी, मराठी, हिंदी (अन्य भाषा विषय), वाणिज्य संगठन और भौतिक शास्त्र विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच नहीं की गई है। राज्य के विभिन्न कॉलेजों (education news) और मुख्य परीक्षा केंद्रों में कम से कम 50 लाख उत्तर पुस्तिकाएं (50 lakh answer copy) बिना जांच के ही पड़ी हैं। वहीं राज्य सरकार के साथ बैठक की प्रति भी शिक्षकों को अभी तक नहीं मिली है। इसलिए कनिष्ठ महाविद्यालयीन शिक्षक महासंघ ने उत्तर पुस्तिका जांच को लेकर तब तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है, जब तक सरकार से मांगों को मानने का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है।
उल्लेखनीय है कि जूनियर कॉलेज के शिक्षकों द्वारा उत्तर पुस्तिका जांच पर बहिष्कार किया जा चुका है। कल इस विरोध का सातवां दिन था। अभी तक 12वीं की करीब 50 लाख उत्तर पुस्तिकाएं बिना जांच के पड़ी हैं। साथ ही सभी विषयों के मुख्य नियामकों ने राज्य बोर्ड को निवेदन दिया है कि वे बहिष्कार में भाग ले रहे हैं। कल १२वीं के विज्ञान शाखा के भौतिकी विषय के प्रधान नियामकों ने इस बहिष्कार में शामिल होने का निवेदन राज्य बोर्ड सचिव अनुराधा ओक को दिया। राज्य के सभी नौ विभागीय मंडलों में बहिष्कार के चलते नियामकों की सभा नहीं हो पाई।

Advertisement

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

प्रेम, सौंदर्य, प्रकृति और जीवन के विभिन्न विषयों पर अविस्मरणीय कविता संग्रह है आत्मशारदा

महासंघ ने जताया खेद
राज्य सरकार ने राज्य कनिष्ठ महाविद्यालयीन शिक्षक महासंघ से चर्चा किए एक सप्ताह हो गया है लेकिन उसे अभी तक स्कूल शिक्षा विभाग से प्रति नहीं मिले हैं। इसे लेकर महासंघ ने खेद व्यक्त किया है। संगठन के संगठक मुकुंद आंधलकर ने कहा कि शिक्षा विभाग इस बहिष्कार आंदोलनों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। यदि बहिष्कार लंबा चला तो 12वीं के नतीजे समय पर नहीं आएंगे और इस तरह छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं से हाथ धोना पड़ेगा।

Advertisement

Related posts

Holi festival: होली पर पुलिस का अलर्ट,हुड़दंग मचाने वालों पर होगी कार्रवाई

Deepak dubey

Mumbai: इस मंदिर की तरह हो मुंबादेवी का कायाकल्प

dinu

ओम साई गणेश सोसायटी में किया ध्वजारोहण

Deepak dubey

Leave a Comment