Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Airport Extortion racket: एयरपोर्ट पर वसूली मामले में नवी मुंबई में तलाशी, जेएनपीटी के दो एजेंटो के घरों पर CBI के छापे, मिली सिक्रेट डायरी

Advertisement

नवी मुंबई। गूगल पे (Google pay) और अन्य यूपीआई (UPI) ऐप के माध्यम से मुंबई हवाई अड्डे (Airports) पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे जबरन वसूली रैकेट ( Extortion racket) के संबंध में जेएनपीटी(JNPT) में दो कस्टम हाउस एजेंटों के घरों और कार्यालयों की तलाशी ली। इस कार्रवाई में सीबीआई (CBI) को एक डायरी हाथ लगी है, जिससे मुंबई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों की ऑनलाइन रंगदारी का खुलासा हुआ है। इस बीच मुंबई हवाई अड्डे पर 38 सीमा शुल्क अधिकारियों का आनन-फानन में तबादला कर दिया गया है।

Advertisement

यूपीआई एप वसूली मामले में गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा सीमा शुल्क अधीक्षक आलोक कुमार ने यात्रियों से वसूली की रक्कम किसी लोडर या एजेंट के खाते में यूपीआई के माध्यम से जमा करता था । बाद में वह रक्कम एजेंट अपना कमीशन काट कर आलोक कुमार को दिए जाने का सीबीआई अधिकारियों ने जांच में पाया है । उसी मामले में जेएनपीटी के इन दोनो एजेंटो का नाम सामने आया था।

दूसरी ओर सीबीआई का यह अभियान अभी जारी ही है कि मम्मी एयरपोर्ट के 38 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इसमें 27 सीमा शुल्क अधीक्षक, सात सीमा शुल्क अधिकारी और चार हेड कांस्टेबल शामिल हैं। हालांकि, अपर आयुक्त ने कहा कि ये तबादले नियमित हैं और इसके पीछे कोई अन्य कारण नहीं है।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

प्रेम, सौंदर्य, प्रकृति और जीवन के विभिन्न विषयों पर अविस्मरणीय कविता संग्रह है आत्मशारदा

Advertisement

Related posts

CRIME: 1200 पेज की चार्जशीट और 62 बयान, सरस्वती वैद्य हत्याकांड में अहम अपडेट

Deepak dubey

नशे में बहके कदम: मुंबई में शराब पीकर लड़कियों ने कैब पर किया कब्जा, पुलिसकर्मी से की गालीगलौज और धक्कामुक्की

cradmin

Solapur BJP Candidate….तो सोलापुर में प्रणीति शिंदे की राह होगी आसान

dinu

Leave a Comment