Joindia
क्राइमकल्याणठाणेमुंबईसिटी

आठ करोड़ रुपए के नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार , ठाणे क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

Advertisement
Advertisement

मुंबई ।ठाणे क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 ने नकली नोटों का बहुत बड़ा जखीरा बरामद किया है।इस कार्रवाई में पुलिस ने दो हजार रुपए के ढेर सारे जाली नोट जब्त किए हैं। जब्त किए गए कुल जाली नोट 8 करोड़ रुपए के हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया है। जिन लोगों से ये नोट बरामद किए गए हैं, वे पालघर के रहने वाले हैं।ये नोट पालघर तालुका के बोइसर इलाके से संबंधित बिल्डर के पास से बरामद हुए हैं।

आठ करोड़ रुपए बाजार मूल्य के ये 2000 रुपए के जाली नोट क्लासिक बिल्डर के मालिक राजेंद्र राउत और उनके सहयोगी राम शर्मा से बरामद किए गए हैं। दोनों ही आरोपी पालघर के रहने वाले हैं। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। ये नोट छापने का रैकेट कितनी दूर तक फैला हुआ है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पकड़े गए 8 करोड़ के जाली नोटों के साथ दो आरोपी

पुलिस कर रही जाली नोटों के रैकेट की डिटेल जानने की कोशिश
ये दोनों आरोपी नोट छापने के किसी संगठित आपराधिक ग्रुप से जुड़े तो नहीं, यह जानने की कोशिश की जा रही है।पुलिस यह भी जानने की कोशिश में है कि जाली नोटों का यह कारोबार से कोई इंटरनैशनल रैकेट तो नहीं जुड़ा हुआ है।पुलिस की पूछताछ में यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि छापे गए जाली नोटों में से कितने बाजार में चलाए जा रहे हैं।

ऐसे पकड़ में आए जाली नोट के सौदागर

ठाणे क्राइम ब्रांच को इनपुट मिला था कि कुछ लोग दो-दो हजार रुपए के जाली नोट बाजार में चलाने की कोशिश कर रहे हैं।इसके बाद ठाणे क्राइम ब्रांच के यूनिट 5 की टीम ने आरोपियों को पकड़ने का प्लान बनाया। इसके बाद मौका देखकर ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने दो लोगों को पकड़ा। जांच और पूछताछ में उनके पास से दो-दो हजार रुपए के 8 करोड़ मूल्य के जाली नोट पकड़े गए।ये दोनों पालघर तालुका के रहने वाले हैं और पूछताछ में पता चला कि ये दिखावे के लिए कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में हैं, अंदर ही अंदर जाली नोटों को चलाने का कारोबार कर रहे थे।

Advertisement

Related posts

Ashvamedha Yagya: अश्वमेध यज्ञ के लिए डॉ चिन्मय पंड्या ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री,उपमुख्यंत्री से की मुलाकात

Deepak dubey

MUMBAI: जेल में होगी उन्नत खेती , किसानी कर कैदी करेंगे जायके का जुगाड

Deepak dubey

महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका: सुप्रीम कोर्ट ने निकाय चुनावों में 27% ओबीसी आरक्षण लागू करने से इनकार किया, सीएम ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

cradmin

Leave a Comment