Joindia
देश-दुनियाकल्याणठाणेदिल्लीनवीमुंबईमुंबईसिटी

जिसके मर्डर में सात साल से जेल में है बंद , वो जिंदा निकली! असमंजस में पड़ी पुलिस

Advertisement

उत्तर प्रदेश। अलीगढ़ में एक अजीबोगरीब वाक्या सामने आया है। हत्या की गई बच्ची 7 साल बाद जिंदा मिली है। आपने सोचा होगा कि एक मरा हुआ व्यक्ति जिंदा कैसे हो सकता है। पुलिस का भी यही सवाल था। आखिरकार जिस लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी, उसे जिंदा देखकर हर कोई हैरान रह गया। हैरानी की बात यह है कि सात साल पहले इस बच्ची के अपहरण और हत्या के मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी किया गया था। वह अभी सात साल से जेल में बंद है |

युवक की मां सात साल से लड़ रही है कि उसके बेटे को झूठे मामले में फंसाया गया है। लेकिन इस युवक को सात साल लंबा और लंबे समय से जेल में बिताना पड़ा है। आइए विस्तार से जानते हैं कि यह पूरा मामला क्या है। एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जो एक मर्डर मिस्ट्री फिल्म को भी शर्मसार कर देगा।

आख़िर मामला क्या है?
वह दिन 7 फरवरी 2015 था कक्षा 10 की एक छात्रा लापता हो गई थी। कई माह से बच्ची की तलाश चल रही थी, लेकिन बच्ची का कोई पता नहीं चल रहा था।आखिरकार सितंबर में पुलिस को एक संदिग्ध शव मिला, जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। शरीर पर कपड़ों के आधार पर उसकी शिनाख्त हुई। लापता बच्ची के पिता ने पुलिस को बताया कि यह शव उनकी ही बेटी का है। फिर उसने विष्णु नाम के एक युवक पर लड़की की हत्या का आरोप लगाया। विष्णु एक विधवा का इकलौता बेटा था। आरोप है कि विष्णु ने अपनी बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया और बाद में उसकी हत्या कर दी। इन आरोपों के मुताबिक पुलिस ने चार्जशीट तैयार की। पुलिस ने 25 सितंबर को चार्जशीट दाखिल कर विष्णु को जेल भेज दिया था। उसकी मां ने कहा कि उसके बेटे को बहला-फुसलाकर जेल भेज दिया गया है। विष्णु की माता का नाम सुनीता है। सुनीता ने इस बारे में बार-बार पुलिस को बताया। आखिरकार उन्हें पता चला कि लापता लड़की को मारा नहीं गया बल्कि वह जिंदा है। उन्होंने युवती की तलाश की। इस बार जो सच सामने आया उसने सुनीता को झकझोर कर रख दिया। यह बात सामने आई कि सुनीता का बेटा जिस बालिका के अपहरण और हत्या के मामले में सात साल से जेल में सजा काट रहा था,  वह युवती शादीशुदा है और पत्न के साथ सुखी जीवन व्यतीत कर रही है और दो बच्चे है। सुनिता ने यह बात पुलिस को बताई। आखिरकार पुलिस ने भी सुनीता की बात सुनी और पड़ताल की तो सच सामने आ ही गया। अब पुलिस ने इस लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने कहा कि जल्द ही उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा। देखना होगा कि इस बच्ची को क्या सजा मिलती है।

असल में विष्णु जेल में रहते हुए जमानत पर छूटकर आया था। लेकिन चल रहे कोर्ट केस के दौरान उन्हें एक बार फिर जेल जाना पड़ा। इस बीच, विष्णु का परिवार लापता लड़की की तलाश शुरू करता है। तब उन्होंने देखा कि लड़की जीवित थी। दिलचस्प बात यह है कि यह बात लड़की के घरवालों को भी पता थी। लेकिन विष्णु की मां पर दबाव था कि वह लड़की के घर में मामला सुलझा लें।

बढ़ा रहस्य !
अब इस अजीबोगरीब घटना के सामने आने के बाद पुलिस के सामने एक अजीबोगरीब चुनौती खड़ी हो गई है। जिस लड़की के शव की पहचान उसकी बेटी के रूप में हुई, उसके पिता कौन हैं वो लड़की? उसके साथ क्या हुआ यह एक रहस्य बना हुआ है। पुलिस को उसकी भी जांच करनी होगी। साथ ही जिंदा पाई गई लड़की की जांच में असल में हुआ क्या है, इस सवाल का भी खुलासा करना होगा.इस बीच कोर्ट की सुनवाई के बाद संभावना जताई जा रही है कि विष्णु, जो कि लड़की की हत्या के आरोप में जेल जा चुका है। जो पिछले 7 साल से जिंदा था, जल्द ही रिहा हो जाएगा। अब इस मामले में आगे क्या होगा इस पर सबकी नजर है।

Advertisement

Related posts

Shivsena(UBT) : गद्दारों को राजनीति में दिखाने का समय आ गया है, उद्धव ठाकरे

Deepak dubey

Maharashtra will get a new Director General of Police :महाराष्ट्र को मिलेगा नया पुलिस महानिदेशक!

Deepak dubey

सवारी नकारने पर ऑटो और टैक्सी चालकों के खिलाफ होगी कार्रवाई

Deepak dubey

Leave a Comment