Joindia
कल्याणठाणेनवीमुंबईमुंबईसिटी

Thane top dead spot: ठाणे के 25 ब्लैक स्पॉट, जहां जरा सी लापरवाही पर हो जाती है मौत!

Advertisement

ठाणे । ठाणे पुलिस आयुक्तालय की सीमा में मौजूद ब्लैक स्पॉट (black spot) वाहनचालकों के लिए डेड स्पॉट (Thane top dead spot) साबित हो रहे हैं। ठाणे पुलिस के मुताबिक ठाणे पुलिस (thane police) आयुक्तालय अंतर्गत की सीमा में ऐसे कुल 25 ब्लैक स्पॉट हैं जो वाहनचालकों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि ठाणे समेत जिले के विभिन्न हिस्सों में सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है, लेकिन इससे वाहनों की रफ्तार बढ़ गई है। वाहनों पर नियंत्रण न होना, ओवरटेक करना, शराब के नशे में वाहन चलाना दुर्घटनाओं को आमंत्रित करने जैसा ही हैं। ट्रैफिक पुलिस ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कुछ खास उपाय नहीं किया हैं। यही कारण की ठाणे पुलिस आयुक्तालय की सीमा में आनेवाले ब्लैक स्पॉट वाहनचालकों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। ठाणे ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक ठाणे पुलिस आयुक्तालय की सीमा के भीतर 25 ब्लैक स्पॉट हैं, इस क्षेत्र में पिछले साल हुए 159 हादसों में 67 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 67 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और 63 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इसलिए इस ब्लैक स्पॉट के पास से गुजरते समय सावधानी बरतने की अपील पुलिस ने वाहनचालकों से की है।

पुलिस आयुक्तालय में ये हैं ब्लैक स्पॉट

आयुक्तालय में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग और अन्य प्राधिकरण सड़कें शामिल हैं। इसके अनुसार मनकोली नाका, दिया गांव, खारेगाँव पुल, कशेली पुल, पिंपलास फाटा, धामनकर नाका, रंजनोली नाका, घोड़बंदर क्षेत्र में ब्रह्माण्ड सिग्नल, माजीवड़ा, गायमुख, ओवला सिग्नल, कोपरी ब्रिज, कल्याण फाटा, शिलफाटा, तिन हात नाका, नितिन नाका, अंबरनाथ आयुध निर्माणी, वालधूनी ब्रिज, आनंद नगर, रेती बैंड (मुंब्रा), विजय सेल्स (घोडबंदर) रोड, खारेगांव टोल नाका, टाका नाका और विको नाका 25 ब्लैक स्पॉट हैं।

Modi govt. 2.0 budget: चुनाव पर नजर, बजट पर दिखा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

MUMBAI : फ्रांसीसी और भारतीय नौसेना ने दिखाया अपने युद्ध कौशल का जलवा

प्रेम, सौंदर्य, प्रकृति और जीवन के विभिन्न विषयों पर अविस्मरणीय कविता संग्रह है आत्मशारदा

Advertisement

Related posts

NCB×Jitendra Navlani : ईडी के नाम पर इस व्यक्ति ने वसूले 59 करोड़

dinu

अगर मुंबई में खुली जगह की नीति रद्द नहीं की गई तो मुंबई कांग्रेस अदालत जाएगी, मुंबई के अध्यक्ष प्रो. वर्षा गायकवाड़ द्वारा निर्धार

Deepak dubey

रेमंड ने मुंबई में ‘द एड्रेस बाय जीएस, बांद्रा’ पहला प्रोजेक्ट लॉन्च किया, बांद्रा पूर्व में 2.74 एकड़ भूमि पर निर्माण के लिए संयुक्त निर्माण समझौता

Deepak dubey

Leave a Comment