Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Elevated road construction: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से नरीमन पॉइंट तक तीन साल में सीधी प्रवास ,चिरले एलिवेटेड रोड निर्माण हेतु निविदा

Advertisement

मुंबई| नरीमन प्वाइंट से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे तक सिर्फ एक घंटे में पहुंचना आसान होगा | इसके लिए चिरले -मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के बीच 7.35 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा, मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने इस मार्ग के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया।
मुंबई और नवी मुंबई के बीच की दूरी को कम करने के लिए मुंबई पारबंदर परियोजना (शिवडी – न्हावा शेवा सागरी सेतु) शुरू की गई है। यह पुल मुंबई-चिरले के बीच यात्रा को गति देगा। लेकिन चिर्ले से आगे पुणे के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा करनी होगी और यह दूरी अधिक है। इसलिए, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे सीधे समुद्री पुल से जुड़ा होगा। इसके लिए, एमएमआरडीए ने चिरले और मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के बीच 7.35 किलोमीटर के हिस्से का निर्माण करने का निर्णय लिया है। यह मार्ग सिक्स लेन होगा। इसके लिए टेक्नोजेन कंसल्टेंट कंपनी द्वारा एक हजार 351 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से इस रूट का विस्तृत प्लान तैयार किया गया है। योजना की स्वीकृति मिलने के बाद एमएमआरडीए ने मार्ग का निर्माण शुरू करने का निर्णय लिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Fire in MUMBAI: मालाड में लगी भीषण आग, 100 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक, एक बच्चे सहित दो की मौत

Deepak dubey

BMC: कोविड काल में खर्च हुए 4 हजार करोड़ के खर्च का ब्योरा मनपा के पास उपलब्ध नहीं है

Deepak dubey

OMG: इतनी शादियां, जानिए कितना बिकेगा सोना

dinu

Leave a Comment