Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Mumbai pune express highway: मुंबई पुणे है सबसे व्यस्त रास्तों में से एक, मुंबई-ठाणे-पुणे में चलेंगी 100 इलेक्ट्रिक शिवनेरी बसें

Advertisement

मुंबई। ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म रेडबस(Online ticketing platform redbus)के अनुसार, मुंबई-पुणे मार्ग(Mumbai pune express highway) भारत में 1 मई तक विस्तारित सप्ताहांत के लिए सबसे व्यस्त यातायात मार्गों में से एक है। रेडबस स्टडी(Redbus study)से पता चलता है कि 2022 की तुलना में मुंबई-पुणे मार्ग में सप्ताहांत के दौरान आरक्षण में 20% की वृद्धि हुई है।

Advertisement

Auto drivers riot in Thane East: ठाणे पूर्व में ऑटो वालो का दंगाई कारनामा, ओला और उबेर के साथ साथ प्राइवेट गाड़ियों पर भी नही उठाने देते सवारी

देश के अन्य व्यस्त बस मार्गों में दिल्ली-मनाली, लखनऊ-दिल्ली, इंदौर-भोपाल, गुवाहाटी-तेजपुर, डिब्रूगढ़-गुवाहाटी, दुर्गापुर-कोलकाता, बेंगलुरु-चेन्नई, विजयवाड़ा-हैदराबाद और दुर्गापुर-कोलकाता शामिल हैं। इस बीच, विस्तारित सप्ताहांत के आसपास यात्रा की सबसे अधिक मांग बेंगलुरु और चेन्नई के बीच थी, अध्ययन से पता चला है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल यात्रा के लिए उच्च मांग वाले प्रमुख राज्य हैं। रेडबस अध्ययन में कहा गया है कि 3,500 से अधिक निजी बस ऑपरेटर और 17 राज्य सड़क परिवहन निगम हैं जो पूरे भारत में कुल 52,000 से अधिक बस सेवाओं की पेशकश करते हैं। लंबे सप्ताहांत में अनुमानित 80 लाख यात्रियों ने बस से यात्रा की।

मुंबई में ई-शिवनेरी बसें

महाराष्ट्र में आज राज्य परिवहन (एसटी) निगम की इलेक्ट्रिक बस सेवा का शुभारंभ किया। कुल मिलाकर 100 इलेक्ट्रिक शिवनेरी बसें मुंबई-ठाणे-पुणे मार्गों पर चलेंगी। इसके अलावा स्वर्गीय बाल ठाकरे के नाम पर एक अभियान भी चलाया।

Advertisement

Related posts

Sperm donation : आधार सख्ती से बंद हो रहे स्पर्म बैंक

Deepak dubey

poshan aahar yojna: स्कूलों का अनाज हो रहा है गायब, जांच के बाद अधिकारी रह गए सन्न

Deepak dubey

MUMBAI: चर्चगेट रेलवे पुलिस ने दो गुमशुदा महिलाओं का पता लगाया

Deepak dubey

Leave a Comment