Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Public relations campaign of Modi @ 9: मोदी @9 के महाजनसंपर्क अभियान, मावल लोकसभा क्षेत्र में महाजनसंपर्क अभियान

Advertisement
नवी मुंबई। देश के  मजबूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi
Advertisement
) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने नौ वर्षों में समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी कार्य किए हैं। 80 करोड़ गरीबों को हर महीने भोजन, 4 करोड़ परिवारों को घर, 5 करोड़ नागरिकों को मुफ्त चिकित्सा, ग्रामीण क्षेत्रों में 12 करोड़ घरों को पानी देने के अलावा फेरीवालों, नए उद्यमियों की मुश्किलों के पीछे केंद्र सरकार खड़ी होने की जानकारी  छात्र एवं प्रवासी भारतीय पूर्व सूचना राज्य मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मावल लोकसभा अभियान के प्रमुख संजय उर्फ बाला भेगडे ने सोमवार को पनवेल में आयोजित पत्रकार परिषद में दी। (Public relations campaign of Modi)
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं। भाजपा द्वारा लागू किए गए ‘मोदी@9’ कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों की जानकारी देने के लिए भाजपा  के केंद्रीय कार्यालय पनवेल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा रायगढ़ जिलाध्यक्ष विधायक प्रशांत ठाकुर, प्रदेश महासचिव विक्रांत पाटिल, विधायक उमाताई खापरे, वरिष्ठ नेता बालासाहेब पाटिल, शंकर जगताप, तालुका अध्यक्ष अरुणशेठ भगत, वैशाली दहाले, शंकर भोईर, अविनाश कोली, चंद्रकांत नखाते, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अश्विनी पाटिल, जिला संघ महासचिव दीपक बेहेरे, तालुका महासचिव राजेंद्र पाटिल, युवा मोर्चा जिला महासचिव मयूरेश नेटकर, ओबीसी प्रकोष्ठ राजेश गायकर आदि मौजूद रहे।
संजय भेगडे ने पत्रकारों  से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को राहत दी है  कोरोना महामारी में कोई भूखा न रहे, इसके लिए 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज दिया गया। कोरोना को हराने के लिए 220 करोड़ डोज मुफ्त में दिए गए। दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम आयुष्मान भारत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मुहैया कराता है और अब तक इसके जरिए करीब 5 करोड़ नागरिकों का इलाज किया जा चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को मुफ्त गैस, देश में एक लाख फेरीवालों को कर्ज। साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए सशस्त्र बलों को नवीनतम उपकरणों से सशक्त किया, देश के विकास के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू किया। साथ ही अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर, वंचितों के लिए साढ़े सात हजार करोड़ का कर्ज बांटा। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 5 हजार 182 करोड़ रुपये सीधे लाभार्थी के खाते में 29 लाख करोड़ रुपये दिये गये. केंद्र सरकार की सीधी सब्सिडी से रुका भ्रष्टाचार डिजिटल भारत क्रांति, आत्मनिर्भर भारत, पीएम किसान योजना के तहत हर किसान के खाते में 6,000 रुपये प्रति वर्ष, बीज की खरीद के लिए ऋण की आवश्यकता नहीं, स्टैंड-अप के तहत वंचित वर्गों के 180 हजार नए उद्यमियों को 40 हजार 700 करोड़ मंजूर किए गए। स्टैंड अप इंडिया योजना। देश में नवोदित एथलीटों के लिए खेलो इंडिया पहल, जनऔषधि केंद्रों से सस्ती दवाओं के माध्यम से 20 हजार करोड़ की बचत, 1 रुपये में 34 करोड़ से अधिक सैनिटरी पैड का वितरण और पीएम मातृ वंदना योजना के तहत 3 करोड़ 3 लाख से अधिक महिलाओं को सहायता, और स्वच्छता की दृष्टि से 12 करोड़ शौचालयों का निर्माण।उन्होंने यह भी बताया कि देश के नागरिकों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं दी गईं और उन्हें सफलतापूर्वक लागू किया गया। वहीं, देश के विकास के लिए लिए गए कई फैसलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का आभार भी जताया।
महाजन संपर्क अभियान के तहत मावल लोकसभा क्षेत्र में ‘मोदी@9’ कार्यक्रम के तहत ‘विकास तीर्थ’, मोदी सरकार के दौरान किए गए विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए डॉक्टरों, शिक्षकों, वकीलों, इंजीनियरों की ‘प्रबुद्ध नागरिक बैठक’ सोशल मीडिया के माध्यम से मोदी सरकार को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष समर्थन संजय भगड़े ने यह भी बताया कि ‘सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मीटिंग’, विशाल रैली, जनसभा, योग दिवस, वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक, लाभार्थी बैठक, व्यवसाय बैठक, वर्चुअल रैली, घरेलू संपर्क अभियान, संयुक्त मोर्चा सभा। साथ ही उन्होंने मावल, पिंपरी चिंचवाड़ क्षेत्र में केंद्र के माध्यम से किए गए विकास कार्यों की भी समीक्षा की |
इस मौके पर बोलते हुए विधायक प्रशांत ठाकुर ने कहा कि कुशल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 9 साल पूरे कर लिए हैं |  इसी के अनुरूप मोदी @9 महासंपर्क अभियान के तहत जश्न मनाने के बजाय नागरिकों से संवाद जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं.
Advertisement

Related posts

मनपा चुनाव ईश्वर और न्यायालय पर निर्भर

vinu

Sanjay Raut threat call:-संजय राउत को मिली AK-47 से उड़ाने की धमकी  

Neha Singh

शिवाजी पार्क में ही होगी शिवसेना की दशहरा रैली, इजाजत मिलेगी या नहीं – उद्धव ठाकरे

Deepak dubey

Leave a Comment