Joindia
इवेंटकल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईराजनीतिसिटी

Navi mumbai development : नवी मुंबई के विकास के लिए महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करती रहेगी-मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Advertisement
 नवी मुंबई ।(Navi mumbai development) महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे(Ekanath shinde
Advertisement
)जो जनोन्मुख निर्णय लेने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, उन्होंने राय व्यक्त करते हुए कहा कि न केवल टोलगंज भवन का विकास हैं, बल्कि नागरिकों को आवश्यक गुणवत्ता सुविधाएं प्रदान करना ही वास्तविक विकास है। नवी मुंबई के तेज विकास के लिए पूरा सहयोग देंगे।’
नवी मुंबई मनपा की ओर से, सेक्टर 19 नेरुल में वंडर्स पार्क के नवीनीकरण का उद्घाटन समारोह, कोपरखैरने और ऐरोली में अत्याधुनिक तृतीयक उपचार संयंत्रों का उद्घाटन समारोह, महात्मा ज्योतिबा का उद्घाटन समारोह सेक्टर 3 वाशी में फुले स्मृति भवन बहुउद्देश्यीय भवन एवं सेक्टर 11 सानपाड़ा में केन्द्रीय पुस्तकालय का शिलान्यास मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शुभ हाथ से पूरा हुआ। इस अवसर पर राज्य के आबकारी मंत्री एवं ठाणे जिले के पालक मंत्री शभुराज देसाई, ऐरोली विधान सभा सदस्य श्री. बेलापुर विधानसभा सदस्य गणेश नाईक मंदताई म्हात्रे, विधान परिषद सदस्य श्री ज्ञानेश्वर म्हात्रे, नवी मुंबई मनपा के आयुक्त सिडको के प्रबंध निदेशक राजेश नार्वेकर संजय मुखर्जी, पुलिस आयुक्त, नवी मुंबई मिलिंद भराम्बे, ठाणे कलेक्टर अशोक शिंगारे, पूर्व महापौर जयवंत सुतार, पूर्व पार्षद  रवींद्र एथापे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।जहां नवी मुंबई की जनता के लिए 237 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन इन 4 जनोपयोगी सुविधाओं के माध्यम से पूरा किया जा रहा है, वहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने संतोष व्यक्त किया कि नवी मुंबई  पालिका आम नागरिक के बारे में सोच रहा है। पार्क और पार्क को वर्तमान तनावपूर्ण समय की जरूरत बताते हुए वंडर्स पार्क के खुलने के बाद बच्चों के चेहरों पर खुशी देखकर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया के 7 अजूबों की प्रतिकृतियां और यहां और भी कई चीजें बच्चों के मनोरंजन के लिए इस्तेमाल की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने राय व्यक्त की कि नवी मुंबई मनपा द्वारा आधुनिकता को अपनाना नागरिकों और पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद है, इस तथ्य की प्रशंसा करते हुए कि तृतीयक उपचार संयंत्र जैसी आधुनिक सुविधा शुरू की जा रही है, न केवल सीवेज की समस्या हल तो हो ही रहा है, लेकिन पीने के पानी की भी बचत हो रही है।

महात्मा ज्योतिबा फुले के नाम पर बने स्मृति भवन में आम नागरिकों के विभिन्न समारोहों के लिए सभागार की सुविधा उपलब्ध होने पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री  एकनाथ शिंदे ने नागरिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पालिका दृष्टिकोण की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने सानपाड़ा में बन रहे भव्य केन्द्रीय पुस्तकालय के माध्यम से पठन संस्कृति के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया और विश्वास व्यक्त किया कि इससे युवाओं को विशेष रूप से प्रेरणा मिलेगी. इस अवसर पर मनपा आयुक्त राजेश नार्वेकर व  मनपा अभियंता श्संजय देसाई इसी तरह इन चारों प्रोजेक्ट से जुड़े इंजीनियरों व आर्किटेक्ट व ठेकेदारों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए ऐरोली विधानसभा सदस्य गणेश नाइक ने कहा कि शुरू की जा रही सुविधाएं नवी मुंबई के नागरिकों के लिए फायदेमंद हैं और उन्होंने नागरिक सुविधाओं के लिए सिडको के माध्यम से दिए गए भूखंडों का मुद्दा उठाया और इस बारे में और शहर के लिए अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार के स्तर पर एक बैठक आयोजित करने का अनुरोध किया।

बेलापुर विधानसभा सदस्य मंदताई म्हात्रे ने कहा कि नवी मुंबई में नागरिकों और पर्यटकों के देखने के लिए वंडर्स पार्क जैसे कई स्थान हैं और उन्होंने लोगों की स्वास्थ्य जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा अब तक की गई मदद के लिए आभार व्यक्त किया। आम नवी मुंबई निवासियों और भविष्य में भी इसी तरह के सहयोग के लिए अनुरोध किया।

मनपा आयुक्त राजेश नार्वेकर ने प्रसन्नता व्यक्त की कि नवी मुंबई में 237 करोड़ की 4 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन और भूमिपूजन मुख्यमंत्री के पवित्र हाथों में तेजी से हो रहा है।

Advertisement

Related posts

बंगला बचाने के लिए राणे के पास 15 दिन: BMC ने कहा-खुद तोड़े अवैध निर्माण, नहीं तो हम गिराएंगे नारायण राणे के जुहू वाले बंगले में हुआ अवैध निर्माण

cradmin

Toprankars: ठाणे स्टूडेंट बनेंगे ‘टॉपरैंकर्स’, मिलेगा डिजिटल एजुकेशन प्लेटफॉर्म

Deepak dubey

पश्चिम रेलवे पर 73वां संविधान दिवस मनाया गया

Deepak dubey

Leave a Comment