Joindia
आध्यात्मदेश-दुनियामुंबईसिटी

Lalbaugcha Raja: भारी भीड़, भारी धक्का-मुक्की, वीवीआईपी के लिए विशेष व्यवस्था, बूढ़े, छोटे के लिए कुछ नहीं; लालबाग राजा के मंडल के खिलाफ पुलिस आयुक्त से शिकायत

Advertisement

मुंबई।(Lalbaugcha Raja)मुंबई के लालबाग के राजा मंडप में पदाधिकारियों और भक्तों के बीच जमकर मारपीट हुई है। आरोप लगाया जा रहा है कि दर्शन के लिए कतार में खड़े श्रद्धालुओं के साथ बोर्ड के अधिकारियों ने मारपीट की। दरअसल, लालबाग के राजा मंडल में भक्तों की कतार बहुत बड़ी है। इस कतार में आपको कई घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है। इस प्रकार कभी-कभी कोर में प्रवेश करते समय झटका लगता है।

Advertisement

लालबाग के राजा मंडल के खिलाफ मुंबई पुलिस कमिश्नर से लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा की ओर से शिकायत दर्ज करायी गयी है। शिकायत है कि मंडल के सदस्यों और बप्पा के दर्शन करने आने वाले भक्तों के बीच आए दिन झगड़ा होता है और वीवीआईपी लोगों को दर्शन देते वक्त तो विशेष व्यवस्था की जाती है, लेकिन बुजुर्गों और बच्चों के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं है।

शिकायत क्या कहती है?
वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा की ओर से दायर शिकायत में कहा गया है कि लालबाग के राजा के दर्शन करने आने वाले भक्तों की सुरक्षा का कोई ख्याल नहीं रखा जाता है. दर्शन के लिए आने वाले मुख्य रूप से बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ी चिंता है। कहीं न कहीं उन्हें बहुत कुछ सहना पड़ता है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि इसी को ध्यान में रखते हुए बोर्ड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। साथ ही शिकायतकर्ताओं ने यह भी कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि निकट भविष्य में मुंबई पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेगी और ठोस कार्रवाई करेगी।

इस बीच पिछले दो दिनों में देखा गया है कि लालबाग के राजा मंडल के पदाधिकारियों और भक्तों के बीच लगातार झड़पें और झड़पें हो रही हैं। आरोप है कि लालबाग के राजा के चरणों में माथा टेकने के लिए लाइन में खड़े श्रद्धालुओं को मंडल के पदाधिकारी पीट रहे हैं।

लालबाग के राजा के मंडप में फ्रीस्टाइल हाथापाई, वीडियो हुआ वायरल
पूरे देश और प्रदेश में गणेशोत्सव (गणेशोत्सव 2023) चल रहा है। ऐसे में मुंबई में नवसाला के नाम से मशहूर लाल बाग के राजा के दर्शन के लिए देशभर से श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। लालबागचा राजा गणपति मंडल में भारी भीड़ उमड़ी हैै। भीड़ के बेकाबू होते ही देखा गया कि बोर्ड अधिकारियों और श्रद्धालुओं के बीच जमकर मारपीट हुई।दर्शन के लिए कतार में खड़े श्रद्धालुओं को बोर्ड के अधिकारियों द्वारा पीटते हुए एक वीडियो सामने आया है। श्रद्धालुओं और कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट का एक चौंकाने वाला वीडियो इस समय वायरल हो रहा है।

Environmentally friendly Bappa will be at Ganeshotsav in Mumbai: मुंबई में गणेशोत्सव में होंगे पर्यावरणपूरक बप्पा, पीओपी के मूर्तियों पर सख्त पाबंदी

Advertisement

Related posts

बच्चे का अपहरण करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार

Deepak dubey

‘मिंधे गुट’ की रैली के लिए किसने किया राशि का भुगतान?

vinu

एनएसई फोन टैपिंग: ईडी ने पूर्व आयुक्त संजय पांडेय को किया गिरफ्तार

Deepak dubey

Leave a Comment