Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईसिटी

Hapus available on EMI: आम नागरिकों के लिए भी ईएमआई पर उपलब्ध हुआ हापुस, एक व्यापारी ने शुरू की अनोखी पहल

Advertisement

नवी मुंबई। अपने खास स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो (Alphonso)अर्थात हापुस आम(Hapus Mango) के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी(Increase)को देखते हुए एक कारोबारी ने फलों के राजा को खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान मासिक किस्तों(Hapus available on EMI)की अनूठी सुविधा पेश की है। कारोबारियों ने अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान(electronic goods)की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई (EMI)पर भी बेचने की तैयारी दर्शाई हैं।

Advertisement

बतादें महाराष्ट्र के देवगढ़ और रत्नागिरि में पैदा होने वाले अल्फांसो अर्थात हापुस आम की जमकर विक्री हो रही है आम की तमाम किस्मों में अल्फांसो को सबसे अच्छा माना जाता है। लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद और कम उत्पादन की वजह से इसके दाम अक्सर आम लोगों की पहुंच से दूर ही रहते हैं।

आप ईएमआई पर कैसे खरीद सकते हैं आम?
फल कारोबार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के व्यापारी का दावा है कि पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान उनका है। उन्होंने कहा कि हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है, तो फिर आम को क्यों नहीं। इस तरह हर कोई इस आम को खरीद सकता है।

1300 रुपये प्रति दर्जन तक पहुंचे दाम
इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है। ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में अगर अल्फांसो को भी ईएमआई पर दिया जाए तो हर कोई इसका स्वाद ले सकता है।

Advertisement

Related posts

पानी से लबरेज होंगे दक्षिण मुंबई के पॉस इलाके  

Dhiru

पटरी से उतरी पवन एक्सप्रेस: नासिक के पास ट्रेन के 10 कोच पटरी से उतरे, 2 लोग घायल; ट्रैक को नुकसान के चलते कई गाड़ियां रुकीं

cradmin

Rs 2000 exchange date extend: दो हजार के नोट बदलने की छूट 31 अक्टूबर तक दे RBI- कैट

Deepak dubey

Leave a Comment