Joindia
कल्याणठाणेदेश-दुनियामुंबईसिटी

FREEDOM TREE: फ्रीडम ट्री ने ठाणे में की प्रेरक इंडस्ट्रियल स्टोर की शुरुआत, भारत के पहले ट्रेंड और कलर कंसल्टिंग स्टूडियो की शुरुआत

Advertisement

मुंबई।(FREEDOM TREE)बड़ी संख्या में लोगों के पसंदीदा डिज़ाइन ब्रांड और होम स्टोर, फ्रीडम ट्री ने ठाणे के वागले एस्टेट में अपने पहले स्टोर के लॉन्च की घोषणा की है। फ्रीडम ट्री डिज़ाइन मुंबई के औद्योगिक केंद्र में स्थित है। विगत कुछ वर्षों में इसका विकास ऑनलाइन उपस्थिति के साथ ही साथ शानदार होम स्टोर्स की एक विशेष श्रृंखला में हुआ है। ठाणे में शुरू हुआ यह स्टोर देश में ब्रांड का 7वाँ कॉन्सेप्ट स्टोर है। यह पूरी तरह से नए कलेक्शंस से सुसज्जित है और साथ ही साथ पुराने पसंदीदा कलेक्शंस को भी शामिल करता है। इस प्रकार यह स्टोर देश में अपने नवीनतम पते पर अपने ग्राहकों का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक है।

Advertisement

यह स्टोर एक आधुनिक बिल्डिंग में स्थित है, जो बेहतर औद्योगिक अनुभव की पेशकश करती है। ऊँची छत, बड़ा स्थान और सामने की तरफ काँच की दीवार से परिपूर्ण इस बिल्डिंग में एक ही छत के नीचे आपके सभी पसंदीदा फ्रीडम ट्री कलेक्शंस की उपलब्धता होगी। यह ब्रांड समकालीन भारतीय डिज़ाइन और आरामदायक जीवन से प्रेरित है। उजाले और हवादार स्टोर में प्रवेश लेते ही हर कदम पर आपकी मुलाकात एक से बढ़कर एक आकर्षक और बोल्ड डिज़ाइन्स से होगी। स्टोर के हर एक कोने में आपको सजावट, दीवार, कला और उपहार के शानदार विकल्पों की भरमार मिलेगी, और साथ ही गैन्ट्री-शैली मेज़ानाइन आपके बैडरूम और स्टडी रूम के लिए आकर्षक विकल्प साबित होंगे।

अपने अन्य स्टोर्स की तरह ही फ्रीडम ट्री का ठाणे स्थित यह स्टोर भी विविध ‘रंगीन डिज़ाइन’ फर्नीचर, टेबलवेयर, टेक्सटाइल्स, फ्लोर व वॉल कवरिंग्स, लाइटिंग, होम फ्रेग्रेंसेस और घरेलू सजावट के अन्य आवश्यक सामान और एक्सेसरीज़ की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। फ्रीडम ट्री, सिग्नेचर कलर पैलेट्स, सुदृढ़ प्रिंट डायरेक्शन और क्यूरेटेड प्रोडक्ट मिक्स के साथ एक ‘सहज और आरामदायक घर’ का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसकी तमाम डिज़ाइन्स हमारे आस-पास की आधुनिक और प्राकृतिक दुनिया से प्रेरित हैं, जो प्रकृति, मौसम, शहर और सामाजिक जीवन के रूपों और भावनाओं की खोज करती हैं। प्रत्येक कलेक्शन और प्रत्येक डिज़ाइन एक अलग कहानी बयाँ करते हैं। ऐसे में, ग्राहक अपने सपनों का घर बनाने के लिए विविध कलेक्शंस में से विभिन्न विकल्पों का चयन कर सकते हैं।

फ्रीडम ट्री का ठाणे स्थित यह नया स्टोर आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स और स्टाइलिस्ट्स जैसे क्रिएटिव प्रोफेशनल्स को बेहतर पेशकश देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका उद्देश्य उन्हें अपने प्रोजेक्ट्स के अनुरूप विकल्प ढूँढने में सहायता करना है और साथ ही फ्रीडम ट्री के इन-हाउस स्टाइलिस्ट्स और कलर एक्सपर्ट्स की टीम की सहायता से विशेषज्ञ सलाह और समर्थन प्रदान करना है। फ्रीडम ट्री किसी भी स्थान विशेष पर एक अनोखा और रंगीन बुटीक अनुभव प्रदान करने में सहायता करता है। ग्राहकों और मकान मालिकों के नए स्थान पर शिफ्ट होने या नया काम शुरू करने की स्थिति में होम डेकॉर के लिए व्यावहारिक सलाह लेना प्रेरणादायी साबित होता है। हमारा फ्रीडम ट्री सिर्फ एक स्टोर नहीं है, यहाँ आकर आप सहज ही मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।इस स्टोर में ग्राहक सिग्नेचर फ्रीडम ट्री कलेक्शन- मिरर गार्डन का भी अनुभव कर सकते हैं, जिसमें प्रकृति और शिल्प कौशल का एक अनूठा मिश्रण शामिल है। इसका कलेक्शन प्रकाश और रंगों की प्रचुरता के साथ प्रकृति की सुंदरता और चंचलता को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाता है। स्टोर में मौजूद मौसमी रंगों का एक ताज़ा पैलेट, सुंदर वर्णनात्मक प्रिंट्स और टेक्सटाइल्स में प्रतिबिंबित ज्यामिति; तथा नक्काशीदार फर्नीचर, सजावट और हाथ से चित्रित चीनी मिट्टी की वस्तुओं में उन्नत शिल्प कौशल विशेष आकर्षण का केंद्र हैं। ग्राहक एक जादुई मिरर गार्डन का आनंद ले सकते हैं, जहाँ वसंत अपनी पूरी रोशनी और वैभव के साथ मौजूद है।

फ्रीडम ट्री की स्थापना लतिका खोसला द्वारा की गई है, जिन्होंने प्रतिष्ठित नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन से स्नातक किया है। लतिका द्वारा संचालित फ्रीडम ट्री में युवा और ऊर्जावान डिज़ाइनर्स की एक समर्पित टीम शामिल है, जो हस्तकला और पारंपरिक तकनीकों की समृद्ध परंपरा के साथ लोकल और इंटरनेशनल डिज़ाइन ट्रेंड्स को मिलाकर फ्रीडम ट्री के सभी प्रोडक्ट्स को चित्रित, स्टाइल और डिज़ाइन करती है। ब्रांड की डिज़ाइन विशेषज्ञता इसे स्टाइलिंग, डिज़ाइन सलाह, कस्टमाइज़ेशन, कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत उपहार देने जैसी विशेष सर्विसेस के साथ ग्राहकों का समर्थन करने की अनुमति प्रदान करती है। यह टीम विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट्स पर कॉर्पोरेट्स, आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स, होटल, रेस्तरां और रियल एस्टेट कंपनियों के साथ मिलकर काम करती है, जिसमें कस्टमाइज्ड स्टाइल और लुक के साथ-साथ कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट डिज़ाइन और प्रोडक्शन भी शामिल है। फ्रीडम ट्री ठाणे के ग्राहकों के लिए लुक्स, मूड बोर्ड्स के साथ-साथ प्रोडक्ट रेकमेंडेशन्स और कस्टमाइज़ेशन के रूप में स्टाइलिंग और इंटीरियर सर्विसेस प्रदान करेगा।

फ्रीडम ट्री के ठाणे स्टोर लॉन्च के बारे में बोलते हुए, लतिका खोसला, फाउंडर, फ्रीडम ट्री, कहती हैं कि ठाणे से सटा हुआ हमारा नया स्टोर विभिन्न प्रकार के विज़िटर्स को आमंत्रित करता है। आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स और अन्य प्रोफेशनल्स की उपस्थिति पूरे सप्ताह भर बनी रहती है, जबकि आसपास के क्षेत्रों आदि के ग्राहकों और गृहिणियों की उपस्थिति विशेष तौर पर सप्ताह के अंत में देखने को मिलती है। स्टोर में ग्राहकों को वास्तुशिल्प स्पर्श, शानदार ब्रिकवर्क, मेटल शेल्फिंग, बेयर सिलिंग्स और बेडरूम सेट-अप्स के साथ कस्टम-निर्मित मेज़ेनाइन मचान के शानदार विकल्प मिलते हैं। ग्राहक हैप्पीएस्ट होम स्टोर के इस नवीनतम आउटपोस्ट पर अपनी पसंद के लुक और होम डेकॉर की शानदार रेंज का लुफ्त उठा सकते हैं और साथ ही इसे और भी विशेष बनाने के लिए हमारे डिज़ाइन एडवाइज़र्स से सलाह ले सकते हैं। इस भागदौड़ भरे व्यस्त जीवन में एक ही छत के नीचे सभी आयामों को पूरा करने के लिए बेहद विशिष्ट वस्तुएँ उपलब्ध हो जाती हैं।ठाणे के वागले इंडस्ट्रियल एस्टेट, प्लॉट नं. ए-21, रोड नं. 09, ओडिसी आईटी पार्क के सामने, पुराने पासपोर्ट कार्यालय के पास शुरू फ्रीडम ट्री स्टोर का समय सोमवार से रविवार, सुबह 11:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक है ।जहा ग्राहक स्टोर में खरीददारी कर सकते है ।

हमारी कुछ कलाकृतियां बेच दी गईं, लेकिन नई कलाकृतियां तैयार करने का साहस

Advertisement

Related posts

SBI BANK: भारतीय स्टेट बैंक ने मुंबई में अपनी चौथी स्टार्टअप शाखा का उद्घाटन किया

Deepak dubey

INTERVIEW: लेखक नमन राजेंद्र ने खोले कई राज, जानिए ब्लॉकबस्टर ऑडियो सीरीज़ ‘इंस्टा एम्पायर’ के लेखक की कहानी!

Deepak dubey

Cycle tour from Ayodhya to Rameshwaram: अयोध्या से रामेश्वरम की साइकिल यात्रा पर निकला युवक पहुंचा वाशी राजीव गांधी कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों ने किया स्वागत

Deepak dubey

Leave a Comment