Joindia
कल्याणक्राइमठाणेदेश-दुनियानवीमुंबईमुंबईशिक्षासिटी

Higher secondary paper leak : 12वीं पेपर लीक मामले में पांच गिरफ्तार,मुख्य आरोपी की तलाश

Advertisement

मुंबई । 12वीं कक्षा का पेपर लीक( paper leak) होने की घटना तीन मार्च को बुलढाना जिले में हुई थी। इस परीक्षा का आयोजन महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन पुणे(Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education Pune)द्वारा किया गया था । इस मामले में पांच आरोपियों को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया है । जिसमे दो शिक्षको का भी समावेश हैं । इस मामले मुख्य आरोपी अभी भी फरार है जिसकी तलाश जारी है ।

Advertisement

पुलिस ने गणेश नागरे, पवन नागरे, गणेश पाल्वे, गोपाल शिंगाने को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपियों में दो शिक्षकों के शामिल होने से पूरे जिले में सनसनी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन व्यक्ति स्थानीय क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूरे प्रदेश में हड़कंप मचाने वाले इस पेपर लीक मामले में सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि पुलिस तंत्र कितनी जल्दी मास्टरमाइंड तक पहुंचती है। बुलढाना के सिंधखेड राजा तालुका के एक परीक्षा केंद्र से हायर सेकेंडरी परीक्षा के तहत 03 मार्च 2023 को गणित विषय के प्रश्नपत्र के दो पेज लीक हो गए। राज्य बोर्ड की सचिव अनुराधा ओक ने बताया कि राज्य में कहीं भी ऐसा मामला नहीं पाया गया ऐसे में 12वीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा फिर से आयोजित नहीं होगी।

Advertisement

Related posts

NAVI MUMBAI: मनपा ने शुरू किया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण अभियान

Deepak dubey

CNG और PNG की बढ़ी कीमतें, महंगाई ने निकाले आंसू

dinu

किशोरी पेडनेकर का केंद्र पर निशाना: मुंबई की मेयर ने कहा-24 घंटे के लिए केंद्र CBI और ED हटा दे हम दिखा देंगे क्या कर सकते हैं हम

cradmin

Leave a Comment